प्रधानमंत्री मोदी का पुतला जलाने को लेकर 40 कांग्रेसियों पर केस दर्ज,बिना अनुमति किया था प्रदर्शन

प्रधानमंत्री मोदी का पुतला जलाने को लेकर 40 कांग्रेसियों पर केस दर्ज,बिना अनुमति किया था प्रदर्शन

Share this News

कांग्रेसियों ने बिना अनुमति किया प्रदर्शन जलाया पीएम मोदी का पुतला, 40 पर केस दर्ज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की याचिका गुजरात हाईकोर्ट ने खारिज करते हुए राहुल गांधी को दी गई दो साल की सजा को सही बताया है। न्यायालय के इस फैसले के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतर आई और इसे केंद्र सरकार के दवाब में दिया गया फैसला बताते हुए कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जला दिया। बिना अनुमति इतना बड़ा प्रदर्शन करना कांग्रेसियों को भारी भी पड़ गया, क्योंकि इस प्रदर्शन के तत्काल बाद पुलिस ने नौ नामजद सहित 40 कांग्रेसियाें पर केस दर्ज किया है।

शुक्रवार की दोपहर कांग्रेस जिला अध्यक्ष मधुराज सिह तोमर की अगुआई में दर्जनों कांग्रेस नेता मुख्य बाजार में पुल चौराहा पर जुटे। इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा, कि पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 को चुनावी रैली में कहा था नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी का सरनेम कामन क्यूं हैं। इस बयान को लेकर बीजेपी नेता ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था, जहां निचली अदालत ने राहुल गांधी को दोषी पाते हुए दो साल की सजा सुनाई थी।

तीन IAS अफसरों पर केस आदिवासियों की जमीन को बेचने को लेकर केस

इसी सजा के खिलाफ राहुल गांधी ने गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की थी, लेकिन भाजपा सरकार के इशारे पर गुजरात हाईकोर्ट ने मानहानि मामले में निचली अदालत से मिली दो साल की सजा पर रोक लगाने से इनकार करते हुए राहुल गांधी की याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ कांग्रेसियों ने पुल चौराहा पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका, इस दौरान कुछ कांग्रेसियाें ने पुतले को लातें भी मारीं

केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर, ननि सभापति राधारमण डंडोतिया, संगठन मंत्री सुभाष सिकरवार, ब्लाक अध्यक्ष मनोज गुर्जा, महिला कांग्रेस की शहर अध्यक्ष नजमा बेगम, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष रवि उपाध्याय, किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह डंगस, एनएसयूआई अध्यक्ष हर्ष कंसाना आदि मौजूद थे।

ग्वालियर में पत्रकार को किडनैप कर गोली मारने के मामले में बड़ा खुलासा,ऐसे पुलिस की पकड़ में आए शूटर

बिना अनुमति प्रदर्शन व पेट्रोल डालकर बीच बाजार में आग लगाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने 9 नामजद सहित करीब 40 लोगों पर एफआइआर की है। इनमें कांग्रेस जिला अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर, किसान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश छाबई, महापौर के बेटे सौरभ सोलंकी, ब्लाक अध्यक्ष मनोज सिकरवार, एनएसयूआइ

जिला अध्यक्ष हर्ष कंषाना, राहुल कंषाना, अमन डण्डोतिया, बृजमोहन मरैया आदि के नाम हैं।सभी पर धारा 341, 147 और 285 के तहत केस दर्ज हुआ है।

Download our App Now

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..