कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश भयंकर संकट में घिरा हुआ है। देश में कोरोना के रोजाना रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे समय में एक बार फिर से देश में संपूर्ण लॉकडाउन की चर्चा तेज हो गई है। देश के कुछ राज्यों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते वहां लाकडाउन लगाया गया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में टोटल लाकडाउन की मांग उठने लगी है। ऐसे में मध्य प्रदेश के लोगों के मन में एक सवाल यह भी उठने लगा है कि क्या प्रदेश में भी टोटल लाकडाउन लग सकता है? हालांकि प्रदेश में पूर्ण रूप से लाकडाउन लगने जैसी कोई स्थिति नहीं है और न ही यहां ऐसी कोई मांग उठ रही है।

Advertisement

MP के अस्पतालों में लूटमार पर सख्ती: तय दर से ज्यादा रुपए लेने वालों पर होगी FIR- गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

सोमवार को प्रदेश भर में 64,054 सैंपल की जांच की गई। इनमें 12,336 मरीज मिले हैं। एक दिन में सर्वाधिक जांचों का यह अब तक का रिकार्ड है। सोमवार को विभिन्न् जिलों में मिलाकर 63,638 सैंपल लिए गए थे। सक्रिय मरीज एक हफ्ते से लगातार कम होते हुए रविवार को 85,750 थे। सोमवार को स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 11,249 रही, जबकि नए मरीज 12,336 मिले हैं।

MP में 12,319 नए केस, 75 मौतें: भोपाल समेत 12 जिलों में नए संक्रमितों से ज्यादा ठीक हुए लोग

आपको बता दें कि प्रदेश के भोपाल, इंदौर में 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है, जबलपुर, डिंडौरी में 17 मई तक इसे बढ़ाया गया है। बाकी मध्य प्रदेश में 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा, इसके बाद जिलों की आपदा प्रबंधन समितियां इसे आगे बढ़ाने पर विचार करेंगी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 25 फीसद से 19 फीसद पर पहुंच गई है, जो एक अच्छा संकेत हैं। आज से यहां 18 वर्ष से ऊपर की आयु वालों के लिए वैक्सीनेशन भी शुरू कर दिया गया है।

भोपाल: नशे में पति ने बिस्तर पर कर दी उल्टी तो गुस्से में बाउंड्रीवाॅल से कूदकर पत्नी ने दे दी जान

सोमवार को कहां मिले कितने संक्रमित मरीज

  • इंदौर शहर- 1817
  • भोपाल शहर- 1579
  • जबलपुर शहर- 826
  • ग्वालियर शहर- 1174
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply