मध्य प्रदेश हाईकोर्ट
Share this News

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के 708 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ओर से ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी हुई है. हाईकोर्ट में ड्राइवर और मेंटर समेत कई पदों पर भर्तियां होंगी. इस वैकेंसी (MP High Court Group D Recruitment 2021) के माध्यम से 708 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ओफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर जाना होगा.

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 से शुरू होंगी. इसमें (MP High Court Group D Recruitment 2021) ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 24 नवंबर 2021 तक का समय दिया जाएगा. एप्लीकेशन फॉर्म के लिंक एक्टिवेट होने के बाद वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. जबलपुर हाईकोर्ट द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में बताया गया कि जिला व सत्र न्यायालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती होनी है.

योग्यता

ड्राइवर पोस्ट पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों का 10वीं पास होना जरूरी है. उनके पास हल्के वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए. वहीं बाकी पदों पर अप्लाई करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास होना जरूरी है. एक व्यक्ति एक ही पद पर आवेदन कर सकेगा. एक जिले से एक ही बार अप्लाई कर सकेंगे. एक से ज्यादा एप्लीकेशन फॉर्म होने पर सभी फॉर्म निरस्त कर दिए जाएंगे. पदों की संख्या में बदलाव हो सकता है.

आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी गई है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

ऐसे करें आवेदन

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ग्रुप डी भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, mphc.gov.in पर विजिट करने के बाद रिक्रूटमेंट-रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा, जहां आवेदन के लिए लिंक एक्टिव किया जाना है. आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे.

सैनिक स्कूल भर्ती, 10वीं पास से लेकर PG और MBBS तक की वैकेंसी

फीस डिटेल्स

इस वैकेंसी (MP High Court Group D Recruitment 2021) में ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 216.70 रुपए का आवेदन शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा. मध्य प्रदेश के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 116.70 रुपए ही है.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े