असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी पाने का मौका

 इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट- opsc.gov.in पर जाना होगा.

Advertisement

पीएचडी और नेट की परीक्षा पास होने के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका सामने आया है. ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन (Odisha Public Service Commission, OPSC) की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. ओपीएससी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, कुल 606 पदों पर भर्तियां होंगी.

Sarkari Naukri Result 2021: 10वीं से लेकर ग्रेजुएशन पास तक के लिए सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन (OPSC) की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 अक्टूबर, 2021 से शुरू हो गई है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 25 नवंबर, 2021 तक का समय दिया गया है. ध्यान रहे कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आयोजित की गई है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट- opsc.gov.in पर जाना होगा. ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले अच्छी तरह नोटिफिकेशन को पढ़ लें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा.

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए बसे पहले आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in. पर जाएं.
  • होम पेज पर Recruitment सेक्शन में जाएं.
  • अब “OPSC Asst Professor Recruitment” लिंक पर क्लिक करें.
  • मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें.
  • इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
  • लास्ट में फीस का भुगतान करें
  • आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट करने के बाद एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

T20 वर्ल्डकप से जुड़े सभी समाचार अपने व्हाट्सएप में पाने के लिए क्लिक करें

चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी (Assistant Professor Recruitment 2021) में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट किया जाएगा और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अंतिम चयन इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा.

योग्यता

कमीशन (OPSC) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक,किसी भी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित या संबद्ध विषय में मास्टर डिग्री या किसी विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री वाले उम्मदीवार इसमें आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों के पास कम से कम 55% अंकों के साथ पास होने की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही अभ्यर्थी को नेट परीक्षा पास होनी चाहिए. इसके अलावा पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक और 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी. वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply