10वीं, 12वीं पास के लिए असम राइफल्स में बंपर भर्ती,आवेदन की लास्ट डेट कल
10वीं, 12वीं पास के लिए असम राइफल्स में बंपर भर्ती,आवेदन की लास्ट डेट कल

असम राइफल्स ने 10वीं, 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती निकाली 1300 से अधिक वैकेंसी
Advertisement

डायरेक्टर जनरल कार्यालय, असम राइफल्स की ओर से विभिन्न ग्रुप बी एवं सी पदों पर भर्ती निकाली गई है. पदों पर भर्ती असम राइफल्स टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन भर्ती रैली 2022 के माध्यम से की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका कल यानी 20 जुलाई तक है. ऐसे में जल से जल्द आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर लें

कर्मचारी चयन आयोग में निकली बंपर वैकेंसी 1.12 लाख होगी सैलरी,ऐसे करें आवेदन

बता दें कि प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1380 पद असम राइफल्स में भरे जाएंगे. जिसमें पर्सनल असिस्टेंट, क्लर्क, फिटर, इलेक्ट्रीशियन समेत कई ट्रेड्स के पद शामिल हैं. इससे पहले भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 जून से शुरू हुई थी. वहीं इस का नोटिफिकेशन 13 अप्रैल को जारी किया गया था.

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट एवं मेडिकल परीक्षण के माध्यम से किया जाएगा. वहीं असम राइफल टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन भर्ती रैली का आयोजन 1 सितंबर 2022 से किया जाएगा. हालांकि फिलहाल यह तिथि टेंटेटिव है.

यूपी सरकार ने 2000 से ज्यादा क्लर्क के पदों पर निकाली भर्ती,ऐसे करें आवेदन

शैक्षिक योग्यता
पदों के लिए 10वीं, 12वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री शैक्षिक योग्यता के रूप में मांगी गई है. शैक्षिक योग्यता कि सभी डिटेल भर्ती के नोटिफिकेशन में देखें.

आयु सीमा
पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि कुछ पदों के लिए यह 18 से 25 वर्ष है. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले नीचे दी जा रही नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक कर भर्ती की सभी डिटेल चेक कर लें.

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply