संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकली है
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकली है

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2022 है.
Advertisement

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकली है. असिस्टेंट कमिश्नर (assistant commissioner), असिस्टेंट इंजीनियर (assistant engineer), जूनियर टाइम स्केल, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (administrative officer) और असिस्टेंट प्रोफेसर (assistant professor) पदों के लिए आवेदन मंगवाए हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2022 है. जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा. भर्ती की जानकारी आगे दी गई है. इस भर्ती (UPSC Recruitment 2021) प्रक्रिया के तहत कुल 187 रिक्त पदों को भरा जाएगा

शैक्षणिक योग्यता (Educational qualification)

उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 और 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. एसटी (ST), एससी (SC),ओबीसी (OBC) के लिए उम्र सीमा में सरकारी नियमों के तहत छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क (APPLICATION FEE)

उम्मीदवारों को रुपये का शुल्क देना आवश्यक है। 25/- (पच्चीस रुपये) केवल एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके पैसे भेजकर.

बेरोजगारों को जॉब दिलावाने के नाम पर ठगी करने वाले चढ़े भोपाल सायबर क्राईम के हत्थे

अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं. जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों को कोई “शुल्क छूट” उपलब्ध नहीं है और उन्हें पूर्ण निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा. निर्धारित शुल्क के बिना आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा. ऐसी अस्वीकृति के विरुद्ध किसी अभ्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा. एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा और न ही किसी अन्य परीक्षा या चयन के लिए शुल्क आरक्षित रखा जा सकता है.

रियायतें और छूट (CONCESSIONS & RELAXATIONS)

भूतपूर्व सैनिकों और कमीशंडों के मामले में ऊपरी आयु सीमा ईसीओ / एसएससीओ सहित अधिकारियों को इस शर्त के अधीन पांच साल की छूट दी जाएगी कि आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि पर सशस्त्र बलों में की गई निरंतर सेवा एक भूतपूर्व सैनिक द्वारा सत्यापन के बाद छह महीने से कम नहीं है. यह छूट ईसीओ/एसएससीओ के लिए भी उपलब्ध है, जिन्होंने पांच साल के असाइनमेंट की अपनी प्रारंभिक अवधि पूरी कर ली है. सैन्य सेवा और जिनके कार्य को अंतिम तिथि के अनुसार पांच वर्ष से अधिक बढ़ा दिया गया है.

12वीं पास के लिए हेड कॉन्स्टेबल बनने का मौका,केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के पदों पर निकली इतनी वैकेंसी

डिटेल्स वैकेंसी (Details Vacancy)

असिस्टेंट कमिश्नर -2 पद
असिस्‍टेंट इंजीनियर – 157पद
जूनियर टाइम स्केल -17 पद
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर -9 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर – 2 पद

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रोजगार की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply