Breaking news: भोपाल में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई ,न्यू फेमस जूस कॉर्नर सील

Breaking news: भोपाल में खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई ,न्यू फेमस जूस कॉर्नर सील

Share this News

फफूंद लगी मिठाई कोल्ड ड्रिंक्स व बिस्किट एक्सपाईरी डेट के मिले खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई ,न्यू फेमस जूस कॉर्नर सील

भोपाल में जिला प्रशासन की टीम ने खाद्य विभाग के साथ जब न्यू फेमस जूस कॉर्नर नाम के रेस्टोरेंट पर रविवार दोपहर छापा मारा, तो सब दंग रह गए। फफूंद लगी मिठाई से लेकर जूस में कलर, सड़े फल, एक्सपाईरी डेट के बिस्किट और अन्य सामान बड़ी मात्रा में मिले। कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल तक में फफूंद मिली है। घर में उपयोग होने वाले घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा था। इसके बाद सभी के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेज दिया। रेस्टोरेंट के खिलाफ कई दिनों से शिकायतें मिल रहीं थी। कार्रवाई के बाद टीम ने रेस्टोरेंट को सील कर दिया।

भोपाल में DA और प्रमोशन के मुद्दे पर हुई बड़ी मीटिंग,कर्मचारियों ने 4 चरण में आंदोलन करने का लिया निर्णय

भोपाल में खाद्य विभाग की कार्रवाई
भोपाल में खाद्य विभाग की कार्रवाई

गोविंदपुरा एसडीएम मनोज वर्मा ने बताया कि 80 फीट रोड, अशोका गार्डन स्थित न्यू फेमस जूस कॉर्नर रेस्टोरेंट के खिलाफ कई दिनों से शिकायतें मिल रही थीं। खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ रविवार को रेस्टारेंट पर छापा मारा। यहां पर बड़ी मात्रा में एक्सपाईरी और फफूंद लगी मिठाईयां मिली हैं। इसके अलावा खराब फल मिले। इसका ही जूस लोगों को पिलाया जा रहा था। रेस्टारेंट से रंग भी मिले हैं। अन्य कई पैक्ड फूड की एक्सपाईरी निकलने के बाद भी बेचे जा रहे थे।सभी सामान को जब्त कर लिया है।

मध्यप्रदेश में शराबबंदी पर अल्टीमेटम,15 जनवरी तक बंद कराकर रहूंगी शराब: उमा भारती

किचिन का भी निरीक्षण किया

टीम ने पूरे रेस्टोरेंट के एक सामान और किचिन का निरिक्षण किया। इस दौरान किचिन में कुछ कर्मचारी मुंह छिपाते नजर आए। टीम को जांच में वर्तन गंदे मिले हैं। रेस्टोरेंट के मालिक का नाम मोहम्मद साजिद बताया जाता है। टीम ने मौके से खुले खाने-पीने के सामान के साथ ही पैक्ड फूड भी जब्त किया।

इन फलों का जूस निकाला जाता था।
इन फलों का जूस निकाला जाता था।

पुलिस की मेहरबानी हमेशा रही

इसके खिलाफ कई दिनों से शिकायतें मिल रहीं थी। यह सिर्फ रेस्टोरेंट में खाने को लेकर नहीं थी, बल्कि अन्य तरह की भी थीं। जैसे लेट नाइट तक दुकान का खुला रहना। गाड़ियों का मुख्य सड़क पर ही पार्क होना। इससे ट्रैफिक भी बाधित होता था, लेकिन पुलिस कभी कार्रवाई नहीं करती नजर आई।

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार,देश में 36000 से ज्यादा मामले आए सामने

एक्सपाईरी सामपन और घरेलू सिलेंडर भी जब्त।
एक्सपाईरी सामपन और घरेलू सिलेंडर भी जब्त।

अब आगे क्या

सरकार ने मिलावटी और खराब खाने को लेकर सख्त कानून बनाए हैं, लेकिन अभी तक किसी के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई। खाद्य विभाग सैंपल जब्त कर जांच के लिए भेज देगी। खाद्य विभाग की सैंपल जांच की गति इतनी धीमी रहती है कि पूरा मामला बाद में ठंडे बस्ते में चला जाता है।

इसी रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की गई।
इसी रेस्टोरेंट पर कार्रवाई की गई।
हमसे ट्विटर पर जुड़ें
CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।