सलमान खुर्शीद की किताब

सलमान खुर्शीद कि किताब ‘Sunrise over Ayodhya’ में हिंदुत्व को बदनाम का आरोप

किताब लॉच करते हुए सलमान खुर्शीद,दिग्विजय वेंकेयानायडु
Advertisement
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने हालहि मे अपनी एक किताब लॉन्च कि है ,’Sunrise over Ayodhya’ जिस पर जमकर विवाद हो गया है,दरअसल खुर्शीद ने इस किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है। खुर्शीद की ये किताब गुरुवार को लॉन्च हुई है और 24 घंटे के अंदर ही उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत हो गई है।
किताब में लिखा है,
‘हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है।’
गौरव भाटिया भाजपा प्रवक्ताभाजपा का आरोप
किताब को लेकर BJP का आरोप है,
सलमान खुर्शीद ने इस किताब मे हिंदुत्व को बदनाम करने की कोशिश की है। भाजपा ने इस किताब को लेकर कहा कि यह किताब सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी के इसारे पर लिखी गयी है, BJP प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अपनी मे पत्रकारवार्ता मे कहा ये सिर्फ सलमान खुर्शीद या कांग्रेस के कुछ नेताओं की लाइन नहीं बल्कि आज कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है। ये विचारधारा स्पष्ट कर देती है कि देश के बहुसंख्यक जिनका योगदान देश को अखंड करने में रहा है उनकी भावनाओं को कुचल डालो। साथ हि ये भी कहा कि वो ISIS और बोको हरम जिसे संयुक्त राष्ट्र ने आतंकवादी माना है, उनसे आप तुलना कर रहे हैं 100 करोड़ हिंदुओं की जिन्होंने पूर्ण सहिष्णु होने का प्रमाण दिया.
मध्यप्रदेश मे इस किताब का विरोध
BJP के नेता जयभान सिन्ह पवैय ने इस किताब को बेन करने ओर सलमान खुर्शीद को जेल भेजने कि मांग कि है आगे पवैय ने कहा कि ये किताब जहरिली मानसिकता को दर्शाती हैं। इस किताब से लाखो हिन्दु कि भावना को ठेस पहुंचेगी।
Advertisement
Advertisement

Leave a Reply