digvijay singh
digvijay singh

आदिवासी को वनवासी बताती है भाजपा,विकाऊ के भरोसे लड़ती है चुनाव भाजपा के पास उम्मीदवार भी नहीं-दिग्विजय सिंह

Advertisement

भोपाल कांग्रेस पार्टी हमेशा से आदिवासी भाइयों और जनजाति के हितों के लिए काम करती रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी का 16 साल का शिवराज इस बात का गवाह है कि किस तरह आदिवासियों को धोखा दिया गया है यह कहना है मध्यप्रदेश के पुर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का साथ ही उन्होने कहा की भोजन के अधिकार में कांग्रेस की सरकार ने जो मातृत्व लाभ की योजना बनाई थी भारतीय जनता पार्टी की सरकार उसे भी पूर्णता लागू नहीं कर सकी आदिवासी क्षेत्रों में कुपोषण 16 साल में समाप्त नहीं हो सका और सरकार आज वहां पर विद्यालय बंद कर शिक्षा का क्षेत्र में अंधेरा फैलाना चाहती है ।

भोपाल के सड़कों की रिपेयरिंग के लिए 70 करोड़ रुपए खर्च करेगा नगर निगम,काम शुरु

आदिवासी विभाग निकाले जनयात्रा

दिग्विजय ने आदिवासी विभाग से अपेक्षा कि कि वह जनयात्रा निकाले जो बुंदेलखंड ,महाकौशल और विंध्य क्षेत्र से गुजरे।इस यात्रा में आदिवासी भाईयों की समस्यायों,आदिवासी फंड के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार की ग्राऊंड रिपोर्ट ले.।
सिंह ने रानी दुर्गावती के.शौर्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि रानी लक्ष्मीबाई,अवंतिबाई की तरह वे अपनी जनता के लिये संघर्षरत थीं। उन्होंने कहा बहादुर महिला नेताओं में इंदिरा जी ऐसी नेता थीं जिन्होंने इतिहास ही नही भूगोल भी बदल दिया।पाकिस्तान के चीरकर दो टुकड़े कर दिये और सिक्किम को भारत का हिस्सा बना दिया।

सिंह ने कहा कि भाजपा चार दशक में न तो नेतृत्व विकसित कर पाई न नीति,आज भी बिकाऊ के भरोसे चुनाव लड़ती है और कांग्रेस को योजनाओं पर नाम बदलकर नीति की बात करती है।यह उनका चरित्र है।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply