सुष्मिता देव ने दिया पार्टी से इस्तीफा
सुष्मिता देव ने दिया पार्टी से इस्तीफा

इससे पहले सुष्मिता देव ने अपना ट्विटर प्रोफाइल भी बदल दिया था जिसमें उन्होंने खुद को कांग्रेस की पूर्व सदस्य बताया. अब उनका पार्टी से इस्तीफा देने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा गया पत्र भी सामने आया है

Advertisement

कांग्रेस पार्टी (Congress) से बड़ी खबर सामने आ रही है. महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी की वरिष्ठ नेता सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले उन्होंने अपना ट्विटर प्रोफाइल भी बदल दिया था जिसमें उन्होंने खुद को कांग्रेस की पूर्व सदस्य बताया. अब उनका पार्टी से इस्तीफा देने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा गया पत्र भी सामने आया है जिसमें उन्होंने सभी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है.

MP में 24 घंटे में 2 गुना संक्रमित बढ़े,भोपाल इंदौर जबलपुर समेत प्रदेश में आए 16 नए पॉजिटिव केस

दरअसल सुष्मिता देव ने जब अपना ट्विटर बायो बदला तभी से कयाजबाजी का दौर शुरू हो गया था. ऐसे में अब उनका पत्र भी सामने आया है जिसमें उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही है. सुष्मिा देव का नाम कांग्रेस के उन नेताओं में शामिल था जिनका ट्विटर अकाउंट हाल ही में लॉक कर दिया गया था. कांग्रेस ने इन अकाउंट्स के लॉक होने पर सवाल भी खड़े किए थे. राहुल गांधी ने भी इस दौरान केंद्र पर निशाना साधा था.

असम चुनाव के दौरान भी सामने आई थी इस्तीफे की खबर

इससे पहले असम चुनाव के समय मार्च में भी सुष्मिता देव के पार्टी से इस्तीफा देने की खबर सामने आई थी. हालांकि उस समय इन खबरों को अफवाह बताया गया था.

भाजपा को रोकने कमलनाथ ने बनाया अचूक प्लान

कांग्रेस ने मीडिया के एक वर्ग में सुष्मिता देव के इस्तीफे को लेकर आई खबरों को खारिज करते हुए कहा था कि महिला कांग्रेस की प्रमुख पार्टी के साथ हैं. AIUDF के साथ सीट बंटवारे पर पार्टी नेताओं में मतभेद के बीच सुष्मिता के इस्तीफे की खबर आई थी. पार्टी प्रवक्ता बबीता शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘असम प्रदेश कांग्रेस समिति के संज्ञान में यह बात आई है कि अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव के इस्तीफे के बारे में कयास लगाई जाने वाली खबरें कुछ टेलीविजन चैनलों और वेब पोर्टल पर चल रही हैं. हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है.’’

पार्टी सूत्रों ने बताया था कि इससे पहले एक होटल में उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस की बैठक से सुष्मिता देव बाहर निकल गई थीं. उनके समर्थकों ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था, जिन्होंने बराक घाटी में एआईयूडीएफ को ज्यादा सीट आवंटित करने का पक्ष लिया.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply