मामला भोपाल के गांव अजबपुरा का हैं, जहां पर बस्ती में घुस कर दबंगों ने कई मकान जला दिए, मिली जानकारी के मुताबिक ,एक प्रेमी जोड़े की बढ़ती प्रेम डींगे परिवार को इतनी नागवार गुजरी कि लड़की पक्ष ने लड़के के गांव पहुंचकर बवाल खड़ा कर दिया। मारपीट के इरादे से पहुंचे इन लोगों की नीयत भांपकर लोग घरों से भाग गए,तो नाराज पक्ष ने पूरी बस्ती में ही आग के लगा दी ।

Advertisement

पशुओं के श्मशान घाट पर हो रहा इंसानों का अंतिम संस्कार,दिल्ली में टूटा मौतों का रिकॉर्ड

मामला बैरसिया थाना के ग्राम अजबपुरा का है। यहां सपेरा बस्ती में बुधवार की रात करीब दस बजे उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब दो दर्जन से ज्यादा लोग उपद्रव करने पहुंच गए। मारपीट के डर से बस्ती के लोग अपने ही घर छोड़ के भाग गए, जिसके बाद उनके टपरों में आग लगा दी गई। इस घटना में करीब आठ मकान पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। पुलिस ने गुर्जर समाज के दो दर्जन लोगों के खिलाफ बवाल करने और आगजनी समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

टीवी पत्रकार रोहित सरदाना का कोरोना से निधन, मीडिया जगत में शोक की लहर

थाना प्रभारी कैलाश नारायण भारद्वाज के मुताबिक अजबपुरा गुर्जर बाहुल्य गांव है। करीब एक महीने पहले गांव की एक लड़की लापता हो गई थी। इस मामले में गांव के बाहर स्थित नाथ समाज की बस्ती में रहने वाले एक नाबालिग पर केस दर्ज किया गया था। हालांकि बाद में दोनों नाबालिग लौट आए थे। पुलिस ने आरोपी नाबालिग को बाल संप्रेषण गृह भेज दिया था।

कोरोना का कहर: शताब्दी सहित कैंसल हुई ये ट्रैन

इस घटना के बाद से गुर्जर समाज के लोग रंजिश पाल कर बैठे हुए थे। नाथ समाज के लोग जानते थे कि बस्ती में वह लोग किसी भी वक्त हमला कर सकते हैं। बुधवार रात करीब दस बजे गुर्जर समाज के दो दर्जन से अधिक लोग गांव में घुस गए। एक साथ इतने सारे लोगों को आता देख नाथ समाज के लोग घरों से भाग निकले। इसके बाद नाथ समाज के टपरों में आग लगा दी गई। पुलिस ने श्रवणनाथ सपेरा की रिपोर्ट पर मेहरबान सिंह और फतेहसिंह समेत दो दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply