भिंड: गोदाम प्रभारी को धमका दबंगों ने लुटी 30 बोरी यूरिया और DAP खाद, पुलिस ने की FIR
भिंड: गोदाम प्रभारी को धमका दबंगों ने लुटी 30 बोरी यूरिया और DAP खाद, पुलिस ने की FIR

गोदाम प्रभारी को धमकाया और आधा दर्जन गांव के दबंग लूट ले गए 30 बोरी यूरिया और DAP खाद, पुलिस ने की FIR

Advertisement

भिंड जिले में खाद की किल्लत खत्म होने का नाम नहींं ले रहा है। भिंड में सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के विधानसभा के बाद अब राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया के विधानसभा में यूरिया और DAP खाद लूट की घटना हुई है। यहां सहकारी गोदाम में रखे खाद की बोरियों को करीब दस से पंद्रह दबंग लूट ले गए। गोेदाम प्रभारी ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली।

भिंड: गोदाम प्रभारी को धमका दबंगों ने लुटी 30 बोरी यूरिया और DAP खाद, पुलिस ने की FIR
भिंड: गोदाम प्रभारी को धमका दबंगों ने लुटी 30 बोरी यूरिया और DAP खाद, पुलिस ने की FIR

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को लेकर कमलनाथ का बड़ा बयान,जब उन्होनें निक्कर पहनना भी नहीं सीखा था तब मैं सांसद था

मेंहगांव पुलिस के मुताबिक मंगलवार को आधा दर्जन गांव के सचिवों को कॉपरेटिव की ओर से यूरिया और DAP खाद की बोरियां वितरित की जानी थी। कृषि उपज मंडी स्थित विपणन संघ के गोदाम से खाद दिए जाने केलिए बुलाया गया था। सचिवों को खाद दिए जाने की सूचना पर दबंगों का एक झुंड भी आ गया। इसी समय वे गोदाम में घुस गए। जब गोदाम प्रभारी श्रीकृष्ण राठौर ने उन्हें रोकना चाहा तो इन दबंगों ने धमकी दे दी।

रीवा: रात में खाना खा कर एसएएफ जवान की संदिग्ध मौत, डेड बॉडी ग्रहनगर भिंड रवाना

इसके बाद वे अपने साथ बाइक या अन्य वाहनों पर बोरी लूटकर ले गए। गोदाम पर उपद्रव की सूचना पर गोदाम प्रभारी पुलिस थाना व एसडीओपी को सूचना दी। करीब एक घंटे तक कोई मौके पर नहीं पहुंचा। इसके बाद गोदाम प्रभारी की लिखित शिकायत पर पुलिस थाने में की गई। यह घटना करीब पांच बजे की है। यह खबर देर रात मीडियो को लगी। मीडिया कर्मियों द्वारा जब प्रशासनिक अफसर व पुलिस प्रशासन से खाद लूट की घटना की जानकारी मांगी तब जाकर कही अज्ञात लोगों पर एफआइआर दर्ज की गई।

रोट्रेक्ट क्लब भोपाल मार्वल का स्थापना समारोह हुआ सम्पन्न,युवाओं ने सार्थकता एवं ग़रीबों की पढ़ाई का काम करने लिया संकल्प

खाद का वितरण की व्यवस्था फेल

भिंड जिले में खाद का संकट किसानों के सिर से टल नहीं रहा है। किसानों को खाद न मिलने से अन्नदाता खेतों में फसलों की बुवाई नहीं कर पा रहे है। ऐसे में वे विरोध प्रदर्शन कर रहे है। शनिवार को किसानों द्वारा किए गए चक्काजाम पर मेहगांव पुलिस ने 200 लोगों पर एफआइआर दर्ज की थी। इसके बाद भी हालात कंट्रोल में नहीं है। खाद दिलाए जाने में सत्ता पक्ष के नेता भी फेल है। अफसर भी यूरिया और DAP खाद के नाम पर पीछे हट रहे है। ऐसे में लूट की वारदात होना शुरू हो चुकी है।

सहकारिता मंत्री के गांव के लोग भी कर चुके खाद लूट

बीते दिनों प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के गांव ज्ञानपुरा के दबंगों द्वारा यूरिया और DAP खाद लूट की वारदात की जा चुकी है। इन दबंगों ने सराया गांव के गाेदाम से पचास से अधिक बाेरी लूटी थी। स्थानीय राजनेता के भाई के हस्ताक्षेप पर यह मामला रफा-दफा हुआ। हालांकि इस बात की सूचना फूप थाना प्रभारी अनीता गुर्जर को भी लग चुकी थी। परंतु सहकारी विभाग के अफसरों द्वारा एफआइआर दर्ज न कराकर लूट करने वाले दबंगों के परमिट पर खाद वितरण दर्शा दिया। इसकेे बाद दूसरी घटना प्रदेश के राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया के विधानसभा में हुई है।

दिल्ली पर भारी पड़ी धोनी की फिनिशिंग पारी,नोवीं बार CSK आईपीएल के फाइनल में.

हालांकि पुलिस और स्थानीय प्रशासन पहले इस मामले को दबाने के प्रयास में था। परंतु पुलिस थाने में शिकायती आवेदन आने पर अज्ञात लोगों पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply