भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को वडोदरा में खेले गए दूसरे मैच में 5 विकेट से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने मेहमान टीम को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए और इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 48 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.NCC की एक लाख सीटें बढ़ेंगी, सभी स्कूलों व कॉलेजों में दी जाएगी ट्रेनिंग..

दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज लाउरा वोल्वार्ट ने सबसे अधिक 69 रन बनाए. लिजेले ली और मिग्नोन डू पेरेज ने भी टीम के स्कोर में अच्छा योगदान दिया. ली ने 40 जबकि पेरेज ने 44 रन बनाए. भारत की ओर से तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिये.

https://twitter.com/BCCIWomen/status/1182594074894684162?s=19

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और 66 रनों के स्कोर पर ही उसने दो विकेट खो दिए. इसके बाद पूनम राउत (65) ने कप्तान मिताली राज (66) के साथ मिलकर 129 रनों की साझेदारी की और मेजबान टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला.

मोदी-जिनपिंग की मुलाकात पर पाकिस्तान की नजर..

हरमनप्रीत सिंह ने 27 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से अयाबोन्गा खाका ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. राउत को उनकी दमदार बल्लेबाजी के लिए ‘ प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

https://youtu.be/Avq6CqRweSQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here