रात में दूध की जगह पिएं यह ड्रिंक, तेजी से कम होगा वजन, बस इस तरह बनाएं, तत्काल होगा फायदा

रात में दूध की जगह पिएं यह ड्रिंक, तेजी से कम होगा वजन, बस इस तरह बनाएं, तत्काल होगा फायदा

Share this News

Benefits Of Green Tea तेजी से कम होगा वजन, बस इस तरह बनाएं, तत्काल होगा फायदा

Health Benefits Of Green Tea: ग्रीन टी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है. यह वजन कम करने में उपयोगी है. यदि किसी का वजन बढ़ रहा है तो वो ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं. ग्रीन-टी के सेवन से वजन को कंट्रोल करने में आसानी होती है. ग्रीन टी का सही तरीके से उपयोग किया जाए तो यह वजन को कम करने में बेहद कारगर है. आइए आज हम आपको इसको उपाय करने के सही तरीके के बारे में बताते हैं.

बदलता मौसम बिगाड़ रहा लोगों की सेहत, लापरवाही बरती तो हो जाएंगे बीमारियों का शिकार

कब पीना चाहिए ग्रीन-टी
ग्रीन टी का सही फायदा Benefits Of Green Tea पाने के लिए इसे रात में पीना चाहिए. रात में डिनर के बाद ग्रीन-टी पीने से वजन कम होता है. अगर आपको वजन कम करना है तो रात में खाना खाने के लगभग 1 से डेढ़ घंटे बाद इसका सेवन करें. उसके बाद कुछ भी नहीं खाना चाहिए. इसके नियमित सेवन से आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी

ग्रीन-टी बनाने के लिए एक कप पानी को सोसपेन में डालकर उबाल लीजिए. इसके बाद उबलते हुए इस उबलते पानी में पाउडर या फिर ग्रीन टी के पत्ते डाल दें. इसे लगभग 3 से 4 मिनट तक उबालने के बाद गैस को बंद कर दें. आब इस चाय को छान लें. आप इसे रात में डिनर के बाद यूज कर सकते हैं

भाईजान टाइगर 3 की सूटिंग के दौरान हुए घायल,पोस्ट के जरिए अपने घायल होने की दी जानकारी

ग्रीन-टी कैसे करता है काम
ग्रीन टी में कैफीन और कैटेचिन्स नामक तत्व पाए जाते हैं, जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करते हैं. जिससे आपको फैट बर्न करने में मदद मिलती है.Benefits Of Green Tea ग्रीन टी के अर्क से वजन कम होता ही है, साथ ही बॉडी मास इंडेक्स भी कम होता है. इससे शरीर की एनर्जी भी बढ़ती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Vicharodaya News  इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Download our App Now

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..