आप अगर भारतीय सेना में काम करना चाहते हैं, तो इच्छुक आवेदकों के लिए गोल्डन चांस है। इस बार इस आर्मी रैली का आयोजन जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में किया जा रहा है। आवेदन भारतीय सेना की भर्ती वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर किया जा सकता है।

Advertisement


ऑनलाइन आवेदन की अंतिम स्थिति 
आवेदन शुरू हो चुका है, आप आवेदन की अंतिम तिथि 11 मई है। 

25 किमी. प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ेगा लेनोवो का M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में 30 किमी. की दूरी तय करेगा

चयन प्रक्रिया
आवेदकों को रैली के दौरान फिजिकल टेस्ट से गुजरना होगा। इसमें पुलअप, 9 फीट खाई को पार करना, जिग जैग बैलेंस बनाना आदि होगा। ध्यान रहे कि रैली का आयोजन समुद्र तल से 5000 फीट की ऊंचाई पर होगा। इसके अलावा रैली की साइट पर ही फिजिकल मेजरमेंट भी होगा। इसके बाद मेडिकल टेस्ट होगा। मेडिकल टेस्ट में सफल होने वाले आवेदकों को आगे लिखित परीक्षा के लिए वेन्यू पर ही ऐडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे। आवेदन करने से पहले जानकारी को अच्छी तरह जरूर पढ़ ले। आपके पास अगर आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज नहीं है, तो आपकी उम्मीदवारी कभी भी रद्द की जा सकती है।


आवेदकों के लिए रैली का आयोजन 
सफलतापूर्वक ऑनलाइन आवेदन करने वाले आवेदकों को 27 मई को बुलाया जाएगा। ध्यान रहे कि रैली में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कराना जरूरी है। रैली 27 मई से शुरू होकर 5 जून 2020 तक आयोजित की जाएगी।https://youtu.be/yAfUGDuVKao

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply