मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने व संशोधन के लिए 13 और 20 जनवरी को विशेष शिविर में आवेदन लिए जाएगें

मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने व संशोधन के लिए 13 और 20 जनवरी को विशेष शिविर में आवेदन लिए जाएगें

Share this News

Voter List 2024 भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए आनलाइन और आफलाइन की सुविधा प्रदान की गई है। जो युवा एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके हैं, वे अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए आवेदन कर सकेंगे।

मतदाता सूची के विशेष संक्षेप पुनरीक्षण-2024 के संबंध में गतिविधियां शनिवार से शुरू हो रही हैं। इस अवसर पर, मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए आवेदन 6 से 22 जनवरी तक स्वीकार किए जाएंगे। 13 और 20 जनवरी को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे। राज्य में विशेष शनिवार को, जिसमें मतदाता सूची के प्रारूप की सीडी प्राप्त की जाएगी, राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी, और मतदान केंद्र और जिले में मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

प्रदेश के सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहेंगे। 22 जनवरी तक, प्रतिदिन बीएलओ अपने केंद्रों पर उपस्थित रहकर मतदाताओं का नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए आवेदन लेंगे। 13 और 20 जनवरी के दौरान, सभी बीएलओ अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगे और मतदाता सूची की जाँच कर फार्म छह, सात और आठ का आवेदन प्राप्त करेंगे।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद मांस की अवैध दुकानों पर चला बुल्डोजर,धार्मिक स्थलों से उतारे लाउडस्पीकर

1 जनवरी से 18 वर्ष पूरे होने वाले युवा अब नाम जोड़ सकेंगे। जो युवा 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष के हो गए हैं, वे मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, 1 अप्रैल, 1 जुलाई और 1 अक्टूबर को 18 वर्ष पूरे होने वाले युवा भी अग्रिम रूप से आवेदन कर सकते हैं।

भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन की सुविधा प्रदान की है। ऑनलाइन आवेदन वोटर हेल्पलाइन एप और निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है, जबकि ऑफलाइन आवेदन के लिए बीएलओ से संपर्क किया जा सकता है। 8 फरवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा

हमें व्हाट्सएप पर फॉलो करें

Advertisement
Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..