शिल्पा शेट्टी ने पूजा करते हुए एक वीडियो शेयर की है. वीडियो शेयर करते हुए शिल्पा ने लिखा, के.सी गैंग के साथ करवा चौथ पूजा. सुनीत कपूर शुक्रिया हमें एक साथ आने का मौका देने के लिए.

Advertisement

Capture.JPG

करवा चौथ का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है. महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं. इस त्योहार की धूम बॉलीवुड तक होती है. बॉलीवुड एक्ट्रेस भी अपने पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने भी करवाचौथ का व्रत रखा. शिल्पा करवाचौथ की पूजा करने के लिए जूहू स्थित अनिल कपूर के घर पहुंची थीं. यहां शिल्पा शेट्टी ने अपने अभिनेत्रियों के साथ करवाचौथ की पूजा की. शिल्पा शेट्टी ने पूजा करते हुए एक वीडियो शेयर की है. वीडियो शेयर करते हुए शिल्पा ने लिखा, के.सी गैंग के साथ करवा चौथ पूजा. सुनीत कपूर शुक्रिया हमें एक साथ आने का मौका देने के लिए.

करवा चौथ का व्रत कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन मूल रूप से भगवान गणेश, मां गौरी और चंद्रमा की उपासना होती है. चंद्रमा को आमतौर पर आयु, सुख और शांति का कारक माना जाता है. इसलिए चंद्रमा की पूजा करके महिलाएं वैवाहिक जीवन में सुख, शांति और पति की लम्बी आयु की कामना करती हैं.

करवा चौथ पर शुभ संयोग

इस बार का करवा चौथ का व्रत बेहद खास है. 70 साल बाद करवा चौथ पर इस बार शुभ संयोग बन रहा है. इस बार रोहिणी नक्षत्र के साथ मंगल का योग होना करवा चौथ को अधिक मंगलकारी बना रहा है.

ज्योतिषियों के अनुसार रोहिणी नक्षत्र और चंद्रमा में रोहिणी का योग होने से मार्कण्डेय और सत्याभामा योग इस करवा चौथ पर बन रहा है. पहली बार करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं के लिए ये व्रत बहुत अच्छा है.

 

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply