नागपुर से हैदरबाद के लिए उड़ान भरते वक्त गुरुवार की रात एक चार्टर प्लेन का अगला पहिया रन वे पर अलग हो गया. इसके बाद उस एयर एंबुलेंस की मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराई गई. एयर एंबुलेंस जेटसर्व एविएशन की तरफ से ऑपरेट किए जा रे सी-90 एयरक्राफ्ट VT-JIL का अगला पहिया नागपुर के रनवे 32 पर उड़न भरते समय विमान से अलग हो गया.

Advertisement

इस मेडिकल फ्लाइट में 2 क्रू मेंबर, एक डॉक्टर और एक मरीजे समेत पांच लोग सवार थे. मुंबई एयरपोर्ट पर इस नॉन शेड्यूल फ्लाइट को इमरजेंसी लैंडिंग के तहत उतारा गया. सभी लोगों को मुंबई में आपात लैंडिंग के बाद सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया.

सहकारी समितियों के कर्मचारियों की कोरोना से मृत्यु पर स्वजन को अनुकंपा नियुक्ति

मुंबई एयरपोर्ट ने बयान में बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के रनवे 27 पर ऐहतियाती कदम उठाए गए थे ताकि विमान में आग ना लगने पाए. सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और एयपोर्ट पर सभी फ्लाइट्स के आने और जाने के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया.

जबकि, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि कि जेटसर्व एंबुलेंस मरीज को लेकर नागपुर से टेकऑफ किया था लेकिन उसका अगला पहिया अलग हो गया. फौरन कैप्टन केसरी सिंह ने अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हे एयरक्राफ्ट को मुंबई में लैंड कराया. सभी विमान में सवार सुरक्षित हैं. डीजीसी, मुंबई एयरपोर्ट और अन्य के प्रशंसनीय प्रयास.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply