हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर जारी सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया. जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है. आज करीब साढ़े आठ बजे दुष्यंत चौटाला बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे. इस बैठक के बाद बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने एलान किया कि राज्य में बीजेपी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएगी. इसके साथ ही उन्होंने एलान किया कि राज्य का सीएम बीजेपी का होगा और जेजेपी को डिप्टी सीएम का पद मिलेगा.

पूर्व CM की बहू डॉ रचना शुक्ला की सांप काटने से मौत..

दुष्यंत चौटाला आज बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के साथ अमित शाह से मिलने पहुंचे थे. दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई इसके बाद इस फैसले का एलान किया गया. बता दें कि इससे पहले आज दिन में जब दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बातचीत की थी तभी उन्होंने इस बात के संकेत दिए थे कि वे बीजेपी को अपना समर्थन दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो पार्टी उन्हें सम्मान देगी वे उसके साथ जा सकते हैं. इसके बाद कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला को साथ आने का न्योता दिया लेकिन चौटाला ने बीजेपी के साथ जाने का फैसला लिया.

किसानों के लिए खुशखबरी

राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला. बीजेपी को 40 सीटें आई और वह बहुमत से दूर रह गई. वहीं जेजेपी ने विधानसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीत हासिल की. ऐसे में अब सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है. बीजेपी और जेजेपी को मिलाकर कुल आंकड़ा 50 पुहंच जाता है. राज्य में सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों का समर्थन होने चाहिए.

https://youtu.be/Avq6CqRweSQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here