मध्य प्रदेश सरकार
मध्य प्रदेश सरकार

नए वैरिएंट को लेकर जारी हुआ अलर्ट भोपाल-इंदौर में रहेगी खास नजर
Advertisement

नए वैरिएंट के चलते CM शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ी मीटिंग बुलाई। इसके बाद CM शिवराज सिंह ने फैसला लिया। उन्होंने कहा, देश-विदेश में नए वैरिएंट फैलने की सूचना है। अभी मध्यप्रदेश में नए वैरिएंट को लेकर कोई सूचना नहीं है, लेकिन सावधानी जरूरी है। इसलिए आज मीटिंग करके कुछ फैसले लिए हैं। मध्यप्रदेश में नए वैरिएंट को लेकर सरकार ने अलर्ट भी जारी किया है।

मध्यप्रदेश सरकार ने 6 दिन में बदला आदेश जारी रहेंगी आँनलाइन क्लास,सोमवार से नए नियम होगें लागू

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जाएगी। नए वैरिएंट के चलते प्रदेशभर में अलर्ट किया गया है। मध्यप्रदेश के दो बड़े शहर भोपाल और इंदौर में विशेष नजर रखी जाएगी।

कोई यात्री संदिग्ध मिला तो आइसोलेशन में रहेगा
CM शिवराज सिंह ने मीटिंग में निर्देश दिए कि दूसरे देशों से मध्यप्रदेश में आने वाले यात्री के संबंध में भारत सरकार के सर्विलांस के नियमों का कड़ाई से पालन करेंगे। एक महीने में जितने भी लोग अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से यहां आए हैं, उनकी जांच की जाएगी। यदि कोई संदिग्ध मिलता है तो उन्हें आइसोलेशन में रखा जाएगा।

विदिशा बनेगा एजुकेशन हब ये होंगी सुविधाएं, मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

भोपाल-इंदौर पर जताई चिंता
CM ने भोपाल और इंदौर में मिल रहे पॉजिटिव केसों पर चिंता भी जताई है। उन्होंने कहा कि लोग सावधानी बरतें। मालवा-निमाड़ और भोपाल के आसपास भी संक्रमण तेजी से फैल सकता है, इसलिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करेंगे। नया वैरिएंट तेजी से फैलता है। संक्रमण फैलने से रोकने के जरूरी नियमों का पालन करें।

जनता भी ध्यान दें
सरकार ने शादी समेत सामाजिक, पारिवारिक या धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध नहीं लगाया है, लेकिन CM ने स्पष्ट कहा है कि सरकार ने कार्यक्रमों पर नजर रखी जाएगी। लोग कार्यक्रम में जाएं, लेकिन मास्क लगाकर रखें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें। थोड़े भी लक्षण दिखें तो तुरंत टेस्ट कराएं।

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply