कोरोना काल में संक्रमितों की लगातार मौतें होने से शमशान घाट और कब्रिस्तान जैसी जगह अब कम पड़ने लगी हैं साथ ही कई स्थानों पर लोग संक्रमित शवों के आसपास आने से भी कतरा रहे हैं इसी के चलते कई मामले उत्तर प्रदेश और बिहार की गंगा नदी से सामने आए और ऐसा ही वाक्या देवास जिले के नेमावर से सामने आया है जहां मौत के बाद संक्रमित का शव अमानवीय तरीके से जल प्रवाह करने का वीडियो सामने आया है।

Advertisement

गंगा घाट पर लाशों का अंबार: बिहार के बक्सर में 24 घंटे जल रहीं चिताएं; कई शव सीधे नदी में बहाए जा रहे

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि प्लॉस्टिक में पैक शव को जलाने के बजाए नर्मदा में बहाया जा रहा है। जिससे पानी में जलीय जीवों के साथ ही नर्मदा में भी संक्रमण फैलने का खतरा है। इससे पहले बिहार के बक्सर क्षेत्र में गंगा नदी में शवों को तैरने की घटना सामने आई है। जहां डेढ़ सौ से ज्यादा शव गंगा में तैरते मिले है। इसके बाद नर्मदा में शव को बहाने का वीडियो सामने आया है।

मध्य प्रदेश के इस गांव की नदी में मिले रहे शव, लोगों में खोफ का माहोल

क्षेत्रीय लोगों द्वारा इसका वीडियो बनाया गया, जिसमें पीपीई किट पहने चार से पांच व्यक्ति स्थानीय नाविकों की मदद से शव को नर्मदा के बीच में बहाते नजर आ रहे हैं। ग्रामीणों का यह तक दावा है कि जिस शव को नर्मदा में बहाया गया है, वह कोरोना पॉजिटिव मरीज की थी। बावजूद शव को जलाने के बजाए उसे नदी के बीच छोड़ दिया।

मध्य प्रदेश: हरदा में पटाखे बनाते समय विस्फोट, एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत

जलदाग के लिए पुलिस ने उपलब्ध कराई नाव

ग्रामीणों द्वारा घटना के संबंध में डायल 100 को सूचना दी गई, जब जवाब मिला है जलदाग के लिए कस्त (नाव) का अरेंजमेंट लोकल थाने के टीआई ने करवाया था। यहां गौर करने वाली बात यह है कि शव को लाने वाले लोग पीपीई किट पहने हुए थे, लेकिन नाविक जो नाव चला रहे थे वह सादे कपड़े पहने हुए था।

भोपाल में चलती एंबुलेंस में लगी आग, पुलिसकर्मियों ने पाया काबू देखें विडियों

रुंझ नदी में बहती मिली 6 लाशें

इधर, मध्यप्रदेश के ही पन्ना जिले की अजयगढ़ तहसील के गांव नंदनपुर से खबर है कि वहां से निकली रूंझ नदी में भी 6 लाशें मिलने से हड़कंप मच गया। लोगों में दहशत फैल गई है। धरमपुर पुलिस के मुताबिक शवों को बाहर निकाला और अन्य शवों की तलाश मंगलवार शाम तक जारी थी। यह शव कोविड संक्रमितों के थे या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हुई है। यह भी माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की सीमा भी लगी हुई है। आशंका जताई जा रही है कि यह शव उत्तर प्रदेश से बहकर आए हैं।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply