डेंगू का कहर
डेंगू का कहर

भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर जैसे बड़े शहरों के साथ अनेक इलाकों में डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

Advertisement

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर जैसे बड़े शहरों के साथ अनेक इलाकों में डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भोपाल में 16 और ग्वालियर में 14 नए डेंगू के मरीज मिले हैं। इंदौर और जबलपुर में भी डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अब डेंगू अब नई समस्या बनकर सामने आ रहा है। सभी जगहों पर डेंगू के लार्वा और मच्छरों को नष्ट करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

प्रयागराज: वायरल फीवर से जूझ रहे 170 बच्चे,एक बेड पर 2-3 बच्चों का इलाज करने को मजबूर डॉक्टर्स

भोपाल में मिले 16 नए मरीज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी लगातार डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ रही है, मंगलवार को यहां 16 नए मरीज मिले हैं। अब तक इस सीजन में शहर में अब तक डेंगू मरीजों की संख्या 140 पहुंच गई है।

ग्वालियर में मिले 14 नए मरीज

ग्वालियर में मंगलवार को आई रिपोर्ट में 14 नए डेंगू के मरीज मिले हैं, इनमें से 7 ग्वालियर शहर के हैं। ग्वालियर में 36 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम सर्वे करके डेंगू के मच्छरों को नष्ट करने के लिए जुट गया है।

मालवा-निमाड़ अंचल के 10 जिलों में डेंगू की स्थिति

डायबिटीज: दालचीनी से होगा ब्लड शुगर कंट्रोल, ऐसे करें सेवन

मालवा-निमाड़ अंचल में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंदसौर व रतलाम जिले सबसे ज्यादा प्रभाव हैं। अब तक धार जिले में डेंगू से 10 मौतें होने की बात सामने आई हैं। स्वास्थ्य विभाग सरकारी अस्पतालों में बेहतर इंतजामों का दावा कर रहा है। विभाग का कहना है कि कहीं भी बेड सहित चिकित्सा इंतजामों की कोई कमी नहीं है।

हमसे इंस्टाग्राम पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply