डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को भी तबियत बिगड़ने के बाद रोहतक PGI में भर्ती कराया गया है. गुरमीत अगस्त 2017 से जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है.

Advertisement

रेप और मर्डर से जुड़े मामलों में हरियाणा की रोहतक जेल में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा (Dera sacha sauda) के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) की तबीयत बुधवार शाम को अचानक बिगड़ गई. गुरमीत को कड़ी सुरक्षा में रोहतक PGI में भर्ती कराया गया है. शुरुआती जांच में गुरमीत में कोविड संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं. उसका RT-PCR एस्ट किया गया है लेकिन अभी नतीजे आने बाकी हैं. गुरमीत में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर यहां VIP वार्ड में भर्ती किया गया है. इससे पहले आसाराम भी कोरोना संक्रमित पाया गया था, उसका इलाज फिलहाल जोधपुर एम्स में चल रहा है.

मध्यप्रदेश के सभी स्कूलों में 31 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं भी रहेंगी बंद

मिली जानकारी के मुताबिक गुरमीत राम रहीम को तेज बुखार है और पहले जेल में ही उनका इलाज जारी था. बुधवार को सांस लेने में तकलीफ के बाद उसे रोहतक PGI लाया गया. इससे पहले PGIMS से एक टीम को जेल में भेजा गया था जो कि गुरमीत की सही स्थिति बता सके. टीम ने जांच कर गुरमीत को अस्पताल में एडमिट करने की सलाह दी. गुरमीत की हालत अब कैसी है पुलिस फिलहाल इस बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दे रही है.

हॉस्पिटल में कड़ी सुरक्षा

DSP शमशेर सिंह दहिया ने बताया कि गुरमीत को एंबुलेंस के जरिए कई गाड़ियों के सुरक्षा घेरे में अस्पताल लाया गया. सुरक्षा की दृष्टि से ही उसे स्पेशल वार्ड में रखा गया है. अस्पताल के चारों तरफ भी सुरक्षा का घेरा बनाया हुआ है जिससे उसके समर्थकों पर नज़र रखी जा सके. इससे पहले जनवरी में गुरमीत जेल से बाहर आया था जब उसकी मां गुड़गांव के एक अस्पताल भर्ती थीं. इस दौरान उसका एक वीडियो वायरल हो गया था जिसे सुरक्षा में बड़ी चूक बताया गया था.

भोपाल पुलिस ने अनोखे तरीके से सिखाया सबक, जूते चप्पल बोरी में भर निकाली गाड़ी की हवा

अगस्त 2017 से काट रहा सजा

गुरमीत राम रहीम एक साध्वी से दुष्कर्म मामले में 20 साल की सजा काट रहा है. सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार देते हुए गुरमीत को सुनारियां जिला जेल में भेज दिया था. इस दिन से वह जेल में है और कई बार पैरोल की डिमांड कर चुका है.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply