46 साल बाद बढ़ाए गए मध्‍यप्रदेश में पुलिसकर्मियों के भत्ते,साप्‍ताहि‍क अवकाश देने की घोषणा
46 साल बाद बढ़ाए गए मध्‍यप्रदेश में पुलिसकर्मियों के भत्ते,साप्‍ताहि‍क अवकाश देने की घोषणा
Share this News

मध्‍यप्रदेश में पुलिसकर्मियों के भत्ते,साप्‍ताहि‍क अवकाश देने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है

मध्‍यप्रदेश में पुलिसकर्मियों के भत्ते में 46 साल बाद बढ़ोतरी हुई है इसके साथ ही अब पुलिसकर्मियों को सप्ताहिक अवकाश भी मिलेगा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस परिवार समागम के आयोजन के दौरान यह घोषणा की इसके साथ मध्यप्रदेश में पुलिस कर्मियों के लिए कई ऐलान भी किए गए हैं ।

आपको बता दें बड़े हुए पुलिसकर्मियों के भत्ते में अब इन्हें एक हजार 635 रुपये का 15 लीटर पेट्रोल भत्ता मिलेगा। अभी तक 18 रुपये प्रतिमाह साइकिल भत्ता मिलता था। पुलिसकर्मियों को पौष्टिक आहार भत्ता भी दिया जाएगा और नए आवास भी बनाए जाएंगे।इस निर्णय से सरकार पर प्रतिवर्ष 203 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा और एक लाख 89 हजार 179 अधिकारियों-कर्मचारियों को लाभ होगा।

इन बच्चों को मिलेंगे 5 हजार रूपये महीना,शिवराज ने किया ऐलान देखें वीडियो

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस कभी अपने टास्क से पीछे नहीं हटी। बेटियों को पुलिस भर्ती में आरक्षण दिया गया है। बेटियां अपने कर्तव्य का निर्वहन अच्छे ढंग से कर रही हैं। सीएम ने कहा कि पुलिस परिवार सहित पूरा प्रदेश भी एक परिवार है। पुलिस दिन-रात जनता की सेवा करती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गर्व का विषय है। पुलिस के फोर्स में बेटियों की तादाद बढ़ती जा रही है। चौहान ने कहा कि सब मिलकर मध्यप्रदेश को आगे बढ़ाने में योगदान करें।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मुख्यमंत्री निवास में पुलिस परिवार समागम कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्‍होंने इस मौके पर कहा कि शांति स्थापना के लिए पुलिस के जवान जरूरत पर सर्वोच्च बलिदान देते हैं। पुलिस के प्रति मेरा मन आदर और श्रद्धा से भरा रहता है। सीएम ने कहा कि पुलिस परिवार सहित पूरा प्रदेश भी एक परिवार है। सब मिलकर मध्यप्रदेश को आगे बढ़ाने में योगदान करें।

Download our App Now