एक्टर पंकज त्रिपाठी बने चुनाव आयोग के नेशनल आइकॉन

एक्टर पंकज त्रिपाठी बने चुनाव आयोग के नेशनल आइकॉन

Share this News

एक्टर पंकज त्रिपाठी बने को चुनाव आयोग ने नेशनल आइकॉन बनाकर इस बार वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए दांव खेला है। निर्वाचन आयोग (EC) के मुख्य निर्वाचन आधिकारी राजीव कुमार ने सोमवार को इसका ऐलान किया.

ओटीटी प्लेटफार्म पर कई वेब सीरीज के जरिए अपनी एक अलग पहचान स्थापित कर चुके एक्टर पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने अपना नेशनल आइकॉन बनाया है,जिसका ऐलान सोमवार को EC के मुख्य निर्वाचन आधिकारी राजीव कुमार ने किया.

इस बार चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने और शत प्रतिशत मतदान का प्रचार करने के लिए प्रसिद्ध हस्तियों को नेशनल आइकॉन या ब्रांड एंबेसडर बना रहा है,हालांकि,2014 में चुनाव आयोग ने टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया था. लेकिन तब तक पुजारा ने एक बार मतदान नही किया था,उन्होने बताया था कि क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के कारण मुझे अभी तक मतदान करने का समय नहीं मिला, लेकिन भविष्य में मैं मतदान करने की कोशिश करूंगा.

सस्ती हई एलपीजी गैस,जाने कितने में मिलेगा एक सिलेंडर

आपकों बता दें कि चुनाव आयोग ने इसी तरह महेंद्र सिंह धोनी को ब्रांड एंबेसडर बनाया था, लेकिन मैच में व्यस्त रहगने के कारण धोनी खुद लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाए थे.

केंद्रीय चुनाव आयोग ने सोमवार को ही छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया है. इसके लिए आयोग ने नोटिफिकेशन जारी किया. इन सभी छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान और 6 नवंबर को मतगणना होगी.

ये राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा हैं.ये उपचुनाव महाराष्ट्र के अंधेरी ईस्ट, बिहार के मोकामा और गोपालगंज, हरियाणा के आदमपुर, तेलंगाना के मुनुगोडे, उत्तर प्रदेश के गोला गोकरननाथ और ओडिशा के धामनगर विधानसभा क्षेत्र में होंगे.

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..