PFI का सक्रिय सदस्य भोपाल से गिरफ्तार,करोंद इलाके में रहता है। अधिकारियों का कहना है कि अनवर 4-5 सालों से पीएफआई से जुड़ा था।

PFI का सक्रिय सदस्य: मध्य प्रदेश एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वाड) ने तीनों (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के सक्रिय और स्थाई सदस्य को गुरुवार को भोपाल के नूरमहल इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी डॉ. अनवर खान (31) होम्योपैथी डॉक्टर है, वह करोंद इलाके में रहता है। अधिकारियों का कहना है कि अनवर 4-5 सालों से पीएफआई से जुड़ा था।

नदवी ने पूछताछ में अनवर के नाम का खुलासा किया। नदवी ने एटीएस को बताया कि उसका स्थानीय मैनेजमेंट अनवर देख रहा था। अनवर यह तय करता था कि नदवी कब भोपाल आएगा, यहां किससे मिलेगा और वो कहां रुकेंगे। अनवर से जांच अधिकारी अब इस बात का पता लगा रहे है कि वो कितने लोगों को नदवी से मिलवा चुका है।

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को इस दिन मिलेगा,18 महीने के बकाया DA Arrear

अनवर महाराष्ट्र से पकड़े गए तीनों राज्यों के कोऑर्डिनेटर नासिर नदवी का भोपाल समेत पूरे मप्र का मैनेजमेंट देखता था। खान दो दिनों के एटीएस के रिमांड पर है। एटीएस सूत्रों के अनुसार अनवर मूलतः सीहोर जिले का रहने वाला है। वह मेडिकल की पढाई के लिए भोपाल आया था। तब से वह यहीं रह रहा है।

नदवी सहित 13 को जेल भेजा

एटीएस ने 22 अक्टूबर को गिरफ्तार किए नदवी सहित सभी 13 आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। ये सभी एटीएस के रिमांड पर थे। कोर्ट ने सभी को जेल भेज दिया।

यह काम नहीं किया तो शादी का रजिस्ट्रेशन होगा अमान्य,मद्रास हाई कोर्ट का आया बड़ा फैसला

नदवी को समाजसेवी बताकर युवाओं से मिलवाता था, फिर दोनों करते ब्रेनवाॅश

जांच में पता चला है कि अनवर को 2 साल पहले ही नदवी के साथ काम करने को कहा गया था। अनवर भोपाल-सीहोर में युवाओं को समाजहित में काम करने के नाम पर जोड़ता था। अनवर नदवी का परिचय समाजसेवी के रूप में करवाता था। फिर युवाओं का ब्रेनवाश करते थे।

विचारोदय न्यूज़ को डाउनलोड करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here