भोपाल: कुत्ते को तालाब में फेंकने वाले आरोपी सलमान को पुलिस ने सोमवार की सुबह हनुमानगंज क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी का कुत्ते से क्रूरता का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पशुओं पर काम करने वाले कई संगठनों ने नाराजगी जाहिर करते हुए युवक की गिरफ्तारी की मांग की थी।

Advertisement

पुलिस ने आरोपी पर धारा 429 पशु क्रूरता अधिनियम (Animal cruelty act) के तहत मामला दर्ज किया है। सोशल मीडिया पर खबर दिखाये जाने के बाद रविवार शाम को  आरोपी सलमान पर श्यामला हिल्स थाने में मामला दर्ज हुआ ​था। पुलिस ने धारा 429 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।

भोपाल में बाजारों के खुलने और बंद होने के समय बदला,हफ्ते में इस दिन बंद रहेगा मार्केट

ये है पूरा मामला

दरअसल राजधानी में रविवार को एक स्ट्रीट डॉग के साथ क्रूरता का मामला सामने आया था। बताया जा रहा है कि वन विभाग स्थित बड़े तालाब के पास युवक खड़ा था। इसी दौरान युवक के पास एक स्ट्रीट डॉग आया जिसे युवक ने पहले तो प्यार किया फिर इसके बाद उसे उठाकर तालाब में फेंक दिया।

View this post on Instagram

#भोपाल में एक युवक ने क्रूरता दिखाते हुए #स्ट्रीटडॉग को बड़े तालाब में फेंक दिया। करीब 30 फीट की ऊंचाई से डॉग को फेंकने के बाद आरोपी हंसने लगता है। उसने दोस्तों के साथ मिलकर इसका वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। पशु के साथ इस तरह की क्रूरता के बाद नाराज #पशुप्रेमियों और एक छात्रा ने लिखित शिकायत डीआईजी और #कलेक्टर से की है। आरोपी की पहचान काजी कैंप निवासी सलमान के रूप में बताई जा रही है। हालांकि अभी तक न तो युवक की पहचान हो सकी है और न ही उसके बारे में कोई पुष्टि ही हुई है। #bhopalnews #streetdogs #viproad #vanvihar #bhopalcollector #doglover @bhopali_lock_down @trendinginbhopal @pcsharmainc @bhopal_the_city_of_lakes @bhopal_fans_club.05 @bhopal_fan @bhopali_epic_memes @vicharodaya

A post shared by Vicharodaya (@vicharodaya) on

हैरान करने वाली बात यह है कि, स्ट्रीट डॉग के साथ क्रूरता करते समय उसे जरा भी शर्म नहीं आई वो कुत्ते को तालाब में फेंकने के बाद हंसते हुए वीडियो बनवाता रहा जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई

भोपाल में बेकाबू संक्रमण आधे को नहीं पता- कोरोना कैसे हुआ अब तक 13244 पॉजिटिव,आज 262 नए केस मिले

भोपाल के बड़े तलाब में कुदा युवक 20 से ज्यादा गोताखोर नही बचा पाए जान

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply