आपने बिल्कुल सही सुना.. शायद यह खबर सुनकर आपके कानो को यकीन ना हो..लेकिन आंध्रप्रदेश के गुंटूर में रहने वाली..एक 73 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है… इनका ऑपरेशन करने वाली डॉ उमा शंकर ने बताया कि मा और जुड़वाँ बच्चियाँ दोनों स्वस्थ है..बच्चियों को अभी 21 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है..

Advertisement

उम्मीद लगाई जा रही हैं कि जुड़वा बच्चो को जन्म देने वाली 73 बर्षीय बुजुर्ग महिला सबसे उम्रदराज महिला हो सकती है..क्योंकि अब तक यह रिकॉर्ड स्पेन की मारिया डेल बाऊसाडा के नाम पर रजिस्टर है..तो वहीं कुछ लोगो का इस विषय में कहना है कि यह रिकॉर्ड भारत के ही ओमकारी पनवार के नाम पर है और उन्होंने 2007 में 70 वर्ष की उम्र में जुड़वा बच्चो को जन्म दिया था….

हालांकि जब 73 वर्ष की उम्र में जुड़वा बच्चो को जन्म देने पर महिला से पुछा गया तो.. उन्होंने बताया कि उन्होंने बहुत दुख झेले हैं लोग उन्हें निःसंतान कहकर बुलाया करते थे..अब वह बेहद खुश हैं और यह उनकी ज़िंदगी का सबसे खुशी का दिन है..
आपको बता दें इन दंपत्ति की शादी 22 मार्च 1962 में हुई थी और जबसे बच्चा न होने के कारण यह दंपत्ति कई जगहों के चक्कर लगा चुकी हैं…

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply