इटारसी: रेलवे ट्रैक किनारे लावारिस बैग में  मिले 3 बंदूक और 10 कारतूस,तस्करी या लूट की थी तैयारी

इटारसी: रेलवे ट्रैक किनारे लावारिस बैग में मिले 3 बंदूक और 10 कारतूस,तस्करी या लूट की थी तैयारी

Share this News

इटारसी में रेलवे ट्रैक किनारे मिले अवैध हथियार,लावारिस बैग में मिले 3 बंदूक और 10 कारतूस

मप्र के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन इटारसी में अवैध हथियार से भरा लावारिस बैग मिला है। रेलवे स्टेशन से 2 किमी दूर नागपुर आउटर किनारे लावारिस मिले बैग में 12 बोर की तीन बंदूक और 10 जिंदा कारतूस बरामद हुए है। आशंका है कि अवैध हथियार की तस्करी या कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी थी। जिस उद्देश्य से यह अवैध हथियार से भरा बैग रेलवे ट्रैक किनारे फेंका या छिपाकर रखा होगा, लेकिन उससे पहले ही आरपीएफ ने बदमाशों के इरादों को नाकाम कर दिया।

लावारिस बैग में 3 बंदूक और 10 कारतूस मिले
लावारिस बैग में 3 बंदूक और 10 कारतूस मिले

जीआरपी ने तीन बंदूक, जिंदा कारतूस और बैग को 25 आर्म्स एक्ट के तहत जब्त कर जांच शुरू कर दी है। जीआरपी को हथियार तस्करी, चोरी, लूट या बड़ी कोई वारदात की होने की आशंका के चलते सभी तरह के बिंदुओं पर पड़ताल शुरू कर दी है।

Madhya Pradesh: मंगेतर के साथ शारीरिक संबंध बनाना युवती को पड़ा भारी, ज्यादा ब्लीडिंग होने के कारण हुई मौत

आरपीएफ के नया यार्ड थाना के एसआई गोपाल मीना और वरिष्ठ आरक्षक दिनेश कौशल शुक्रवार शाम को इटारसी रेलवे स्टेशन से करीब 2 किमी दूर जुझारपुर आउटर पर गश्त कर रहे थे। रेलवे ट्रैक किनारे खंबा नंबर 746/13 के पास काले रंग का लावारिस बैग पड़ा मिला। जिसे खोलकर देखने पर कंबल और कपड़े में लपटी तीन बंदूक और बॉक्स में 10 जिंदा कारतूस रखे मिले। तत्काल जीआरपी इटारसी को सूचना दी गई। थाने से कार्यवाहक रिछारिया, एएसआई श्रीलाल पडरिया और महिला आरक्षक अंजलि राजपूत नागपुर आउटर मौके पर पहुंचे। पंचनामा बनाकर रात 8.30बजे थाने लेकर आएं। रात 10 बजे अवैध हथियारों को जब्त कर आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया।

कंबल के अंदर कपड़े में लिपटी बंदूकों को बाहर निकाला गया।
कंबल के अंदर कपड़े में लिपटी बंदूकों को बाहर निकाला गया।

अवैध हथियार तस्करी या बड़ी वारदात की ज्यादा आशंक

काले बैग में रखी बंदूकें तीन तरह से कवर मिली। बैग के अंदर कंबल मिली। जिसे खोलने पर कपड़े में लपटा तीनों बंदूकें रखे मिली। इससे आशंका है कि अवैध हथियार तस्करी कर इसे इटारसी में खंपाने लाया गया होगा या ट्रेन में लूट, चोरी की बड़ी वारदात करने की बदमाशों की तैयारी थी। रेल एएसपी प्रतिमा एस मैथ्यू ने कहा तीनों देशी राइफल है। अवैध हथियार तस्करी, चोरी सहित सभी बिंदुओं पर जांच कर रहे है। स्टेशन और ट्रेन में भी सर्चिंग बढ़ाकर संदिग्धों पर नजर रख रहे है।

हमसे ट्विटर पर जुड़ें

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।