भारत ही नहीं दुनिया के तमाम देशों में करुणा का संकट बना हुआ है अमेरिका जैसे देश में शनिवार को 1 दिन में 25000 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है वहीं दूसरी तरफ सिंगापुर में सख्ती के बावजूद भी करुणा के नए मामले सामने आए हैं। दुनिया में संक्रमितों की संख्या 41 लाख से ज्यादा है। वहीं 2 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग जान गवा चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को ताजा मामलों की जानकारी दी शनिवार को अमेरिका में 1 दिन में 25000 नए मामले सामने आए हैं.

Advertisement

भोपाल AIIMS में MW दवा के आए अच्छे नतीजे, दो मरीज हुए ठीक

अमेरिका में सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क राज्य ही है। जिसके बाद अमेरिका में कुल संक्रमित ओं की संख्या 13 लाख से ज्यादा हो गई है। अमेरिका के 50 राज्यों में कोरोना वायरस फैल चुका है। अमेरिका में अब तक करुणा संक्रमण की वजह से 79 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं शनिवार को 1 दिन में 1615 लोग मर चुके हैं। यह दुनिया के 10 देश हैं सबसे ज्यादा प्रभावित देखे लिस्ट….

Capture

 

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के अलावा सिंगापुर में भी सख्त नियमों के बावजूद कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 876 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं सिंगापुर में अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में 23000 से ज्यादा लोग आ चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। यहां पर लॉक डाउन के दौरान ढील दी जा चुकी है।

12 मई से 15 रूट पर AC स्पेशल ट्रेनें चलेंगी, जानिए बुकिंग, किराया, गाइडलाइन और सब कुछ..

लेकिन अब तक देश में 27,000 मामले सामने आ चुके हैं और 700 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार के द्वारा लॉक डाउन में ढील का डॉक्टर जमकर विरोध कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमितओं की संख्या 41,000 के पार हो गई है। वहीं संक्रमण की वजह से अब तक 28 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन वहीं 14 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो सके हो चुके हैं।

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply