22 साल की युवती खा जाती थी सिर के बाल,ऑपरेशन कर पेट से निकाली 3 फुट लंबी चोटी..

    Share this News

    कुरुक्षेत्र. हरियाणा के कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां के एक प्राइवेट अस्पताल में एक युवती के पेट का ऑपरेशन किया गया. सर्जरी करने पर पेट से कुछ ऐसा निकला कि डॉक्‍टर भी हैरान रह गए. सीटी स्कैन में उन्‍हें पेट में कुछ होने की बात का पता चला था. इसके बाद पेट दर्द से पीड़ित युवती की सर्जरी की गई. परिवार वाले भी इस बात से अनभिज्ञ थे. करीब पौन घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्‍टरों ने युवती के पेट से तकरीबन तीन फुट लंबे बालों की चोटी निकाली. इस तरह युवती को दर्द से निजात दिलाया जा सका. हालांकि, तीन फुट लंबे बालों की चोटी देखकर डॉक्‍टर और स्टाफ ही नहीं, बल्कि परिजन भी हैरान हैं. तकरीबन 45 मिनट की सर्जरी के बाद युवती के पेट से बालों की चोटी को निकाला गया.

    हिंदी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्‍टरों ने जब इसकी जानकारी परिजनों से ली तो उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें इस बारे में कुछ भी नहीं पता था. युवती चोरी छिपे बाल खाती थी, जिससे उसके पेट में दर्द होने लगा. युवती के परिजनों ने उसका कई जगह इलाज करवाया, लेकिन उसका दर्द कम नहीं हुआ. जब पेट में दर्द की समस्‍या ठीक नहीं हुई और ऑपरेशन हुआ तो ही इसकी जानकारी मिली.

    कार में फास्टैग के बावजूद देना पड़ सकता है दोगुना टोल, लागू हुए ये नए नियम

    पिछले कई महीनों से था पेट दर्द
    विज्ञापनप्राइवेट अस्पताल के चिकित्सक डॉ. सुरेंद्र मेहता और डॉ. उपासना ने बताया कि तीन दिन पहले ही 22 वर्षीय युवती को उनके परिजन अस्पताल में लेकर आए थे और उसके पेट में पिछले काफी महीनों से पेट में दर्द की शिकायत कर रहे थे. डॉ. उपासना ने बताया कि युवती का सीटी स्कैन कराया गया, जिसके बाद पेट में कुछ होने की आशंका हुई.

    पौने घंटे चला ऑपरेशन
    युवती का ऑपरेशन किया गया और ये लगभग पौने घंटे तक चला. इस दौरान युवती के पेट से एक मीटर लंबी चोटीनुमा बालों का गुच्छा निकला है. अब युवती की हालत ठीक है. डॉ. उपासना ने बताया कि युवती गांव कसेरला की है और पिछले काफी समय से उसे पेट में दर्द की समस्या हो रही थी.