21 साल की उम्र में ही जज बन गए हैं राजस्थान के मयंक प्रताप सिंह

21 साल की उम्र में ही जज बन गए हैं राजस्थान के मयंक प्रताप सिंह

Share this News

नई दिल्ली: 21 साल के मयंक प्रताप सिंह जज बनने जा रहे हैं. उन्होंने आरजेएस (राजस्थान ज्युडीशियल सर्विसेज) परीक्षा में टॉप किया है. पहले ही प्रयास में उन्हें ये सफलता मिल गई है. उन्होंने इसी साल राजस्थान यूनिवर्सिटी से एलएलबी की है.

Capture

पहले इस परीक्षा के लिए कम से कम उम्र 23 साल थी. इसी साल जनवरी में राजस्थान हाईकोर्ट ने इसे घटाकर 21 साल कर दिया था. मयंक ने बताया कि 12वीं के बाद उन्होंने 5 साल के लॉ पाठ्यक्रम में एडमिशन ले लिया था.

भूकंप के तेज झटकों से हिला गुजरात, घरों से निकलकर भागे लोग

जब मयंक नौवें सेमेस्टर में थे तब उन्हें पता चला कि राजस्थान न्यायिक सेवा की न्यून्यतम आयु 21 साल कर दी गई है. उन्होंने तैयारी शुरु कर दी. जैसे ही उनकी लॉ की पढाई पूरी हुई उन्होंने दो महीनों के भीतर ही आरजेएस का एक्जाम दिया.

जिनपिंग से मिले मोदी, सीमा विवाद पर हुई बातचीत..

प्री में अच्छा स्कोर रहा और फिर मेन्स भी बढ़िया रहा. इसके बाद इंटरव्यू की बारी आई. मयंक बताते हैं कि उनका इंटरव्यू करीब आधे घंटे चला. उन्होंने कहा कि इंटरव्यू के बाद लग तो रहा था कि सलेक्शन हो जाएगा लेकिन पहली रैंक की उम्मीद नहीं थी

बिहार के बेगूसराय में डूबने से 8 लोगों की मौत…

अयोध्या मामला: मंदिर विवादित जमीन पर और मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन दी जाएगी..

टूटे चार्जर के इस्तेमाल से बड़ा हादसा…

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..