इंदौर में 2 दुकानें जलकर हुई राख फायरकर्मी समेत 3 लोग आये आग चपेट में 5 घंटे में बुझाई जा सकी आग

इंदौर में 2 दुकानें जलकर हुई राख फायरकर्मी समेत 3 लोग आये आग चपेट में 5 घंटे में बुझाई जा सकी आग

Share this News

सिलेंडर फटने को बताया आग लगने कि वजह 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया जा सका आग में काबू

ख़बर मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर के पाटनीपुरा ईलाके से है जहाँ तड़के सुबह 4 बजे आचानक दो इलेक्ट्रिक शॉप आग चपेट में आगई आग का रुप विकराल था कि देखते ही देखते उसने अपने आसपास कि दुकाने को भी अपना चपेट मे ले लिया,जब फायरकर्मी आग पर काबु पाने पहुँचे उसी दौरान दुकान में रखे सिलेंडर में तेज धमाका हुआ जिसमें दो दमकलकर्मी समेत एक स्थानीय व्यक्ति झुलस गया। फिलहाल तीनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है आग में पुरी तरह काबू पाने में  5 घंटे से ज्यादा समय लग गया।

नगर निगम कि अब तक की सबसे बड़ी कारवाई राजबाड़ा इलाके की 50 दुकानें सील

यदि पुलिस  कि माने तों फायर ब्रिगेड को आग लगने कि ख़बर सुबह 4:00 बजे मिली थी कि पाटनीपुरा चौराहे स्थित साहू इलेक्ट्रिक दुकान के ऊपरी फ्लोर पर आग लगी है। मौके पर पहुंचकर आग बुझाना शुरू किया, तब तक आग ने नजदीक की पूजा इलेक्ट्रिक की दुकान को भी चपेट में ले लिया। आग इतनी विकराल थी कि सामने से कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा था। ऊपर से गली संकरी होने के कारण दमकल की गाड़ियां अंदर नहीं जा पा रहीं थी।

T20 वर्ल्डकप से जुड़े सभी समाचार अपने व्हाट्सएप में पाने के लिए क्लिक करें

ऐसे में दमकलकर्मी दुकान के पीछे से आग बुझाने के लिए जैसे ही गए, तभी ब्लास्ट हुआ। इसमें दो फायरकर्मी लोकेंद्र व अविनाश घायल हुए हैं। एक स्थानीय निवासी गणेश गणपति भी इस ब्लास्ट की चपेट में आने से झुलस गया। तीनों को एमवाय ले जाया गया। दमकलकर्मियों ने बताया कि आग से करोड़ों के नुकसान की आशंका है। आग लगने का कारण पता नहीं चला है। शुरुआती वजह शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

छोटी गलियों के कारण आग बुझाने में हुई देरी

स्थानीय रहवासियों की मानें तो दमकल की गाड़ियां मौके पर सही समय पर पहुंच गईं थीं, लेकिन गलियां इतनी तंग हैं कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी गली के अंदर नहीं आ पाई। इस किस कारण से दमकलकर्मियों को गाड़ी दूर खड़ी कर आग से जद्दोजहद करनी पड़ी

हमसे व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़े

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।