वायरल फीवर से जूझ रहे 170 बच्चे
वायरल फीवर से जूझ रहे 170 बच्चे

120 बेड वाले अस्पताल में वायरल फीवर से जूझ रहे 170 बच्चे भर्ती

यूपी में इन दिनों डेंगू और वायरल फीवर (Viral Fever) का कहर जारी है. बीमारी की वजह से हर दिन बच्चों की मौत से हडकंप मचा हुआ है. मथुरा और फिरोजाबाद से शुरू हुई ये बीमारी अब यूपी के दूसरे राज्यों में भी फैल रही है. प्रयागराज के अस्पताल (Prayagraj Hospital) में बच्चों के लिए अब बेड कम पड़ने लगे हैं. 100 से ज्यादा बच्चों को भर्ती कराया गया है. इस बात की जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नानक सरण ने आज दी है.

Advertisement
वायरल फीवर से जूझ रहे 170 बच्चे
वायरल फीवर से जूझ रहे 170 बच्चे

प्रिंसिपल के शर्मनाक बोल: कल से बिना कपड़ों के ही आ जाना,पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

डॉ नानक सरण ने बताया कि कई पुरानी बीमारियों (Chronic Diseases) और वायरल फीवर, निमोनिया और एन्सेफलाइटिस से पीड़ित 170 से अधिक बच्चों को मोतीलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इन बीमारियों में ऑक्सीजन की जरूरत होती है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले जब उन्होंने चिल्ड्रन वार्ड का निरीक्षण किया तो उस समय 120 बेड थे. लेकिन अब 171 बीमार बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. कम बेड होने के वजह से दो से तीन बच्चों को एक ही बेड पर शिफ्ट (2-3 Child Admitted In One Bed) किया गया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में डेंगू के मरीजों के मामले वायरल फीवर से कम हैं.

डॉ सरण ने बताया कि करीब 200 बेड वाले एक चिल्ड्रन वार्ड इन दिनों निर्माणाधीन है. वहीं डॉक्टर्स बच्चों को हर संभव इलाज दे रहे हैं. वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक कई मरीजों का इलाज जमीन पर गद्दे लगातर किया जा रहा है. वहीं बच्चों को परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर्स ठीक से इलाज नहीं कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री के पिता के खिलाफ FIR दर्ज,ब्राह्मण समाज ने पुतला भी फूंका

‘बच्चों पर ध्यान नहीं दे रहे डॉक्टर्स’

अस्पताल में भर्ती एक बच्चे के पिता नरेंद्र कुमार का आरोप है कि डॉक्टर उनके बच्चे पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. उनका आरोप है कि अस्पताल द्वारा दी जा रही दवाओं से बच्चे का संक्रमण बढ़ रहा है. वहीं ऑक्सीजन सपोर्ट पर मौजूद एक बच्चे के पिता ने भी अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कई बच्चों को तुरंत इलाज की जरूरत है.

लगातार पांचवे दिन बढ़े कोरोना के एक्टिव मामले, देशभर में मिले 42,766 नए मरीज

बता दें कि फिरोजाबाद में वायरल फीवर और डेंगू के मामलों से हड़कंप मचा हुआ है. बीमारी की वजह से अब तक 51 मरीजों की मौत हो चुकी है. यह जानकारी फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, आलोक कुमार शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में अब तक 433 मरीजों को भर्ती कराया गया है. वहीं मामले पर स्वास्थ्य विभाग की लगातार नजर बनाए हुए है.

हमसे इंस्टाग्राम पर जुड़े

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply