बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बैंकों ने अपने कामकाज का तरीका बदला है. इसी के तहत बैंकों के खुलने और बंद होने की टाइमिंग बदली है तो वहीं ग्राहकों से ब्रांच नहीं आने की भी अपील की गई है.ऐसे में लोग अपने अधिकतर बैंकिंग कामकाज घर से ही निपटा रहे हैं. लेकिन इस महीने कई ऐसे दिन हैं जब साप्ताहिक अवकाश या किसी अन्य वजह से बैंक के ब्रांच बंद रहेंगे. आइए जानते हैं कि अप्रैल में कब-कब बैंकों में कामकाज नहीं होगा. 

Advertisement

PM की अपील पर, कांग्रेस के सवाल..

बता दें कि 1 अप्रैल को वार्षिक क्लोजिंग और 2 अप्रैल को राम नवमी की वजह से देश के अधिकतर हिस्सों में बैंक बंद थे. इसके अलावा 6, 10, 13 और 14 अप्रैल को भी अधिकतर बैंकों में किसी तरह का काम नहीं होगा.

दरअसल, 6 अप्रैल को महावीर जयंती है. वहीं 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे, 13 अप्रैल को बैशाखी जबकि 14 अप्रैल को डॉक्टर भीमराव आंबेडकर जयंती है.

हर 100 साल बाद होता है महामारी का हमला..

इसके अलावा 15 अप्रैल को बोहाग बिहू/हिमाचल डे की वजह से जबकि 20 अप्रैल को गरिया पूजा और 25 अप्रैल को परशुराम पूजा की वजह से क्रमश: कुछ राज्यों में बैंक बंद हैं.

वहीं 5,12,19 और 26 अप्रैल को रविवार है और इस दिन साप्ताहिक अवकाश होता है. 11 अप्रैल को महीने का दूसरा शनिवार जबकि 25 अप्रैल को चौथा शनिवार है, ये दो दिन भी बैंकों में कामकाज नहीं होता है.

पिता राकेश रोशन का वर्कआउट देख ऋतिक बोले- वायरस को इनसे डरना चाहिए..

हालांकि, इस दौरान डिजिटल ट्रांजैक्शन जैसी सुविधाएं सुचारू रूप से चलते रहेंगे. ऐसे में आप अपने बैंकिंग कामकाज घर बैठे निपटाइए.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply