मध्यप्रदेश के लिए अच्छी खबर है। पिछले सात दिनों में पॉजिटिविटी रेट 4% कम हुआ है। मध्य प्रदेश में कोरोना के 12,319 नए केस मिले हैं। राहत की बात यह है, पिछले 8 दिन से संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा 13 हजार को पार नहीं कर पाया। पिछले 24 घंटे में 9,643 मरीज ठीक भी हुए। भले ही यह आंकड़ा नए मरीजों की संख्या से करीब ढाई हजार कम है, लेकिन पिछले सप्ताह नए संक्रमितों से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए।

Advertisement

भोपाल: नशे में पति ने बिस्तर पर कर दी उल्टी तो गुस्से में बाउंड्रीवाॅल से कूदकर पत्नी ने दे दी जान

प्रदेश में भोपाल समेत 12 जिले ऐसे हैं, जहां नए संक्रमितों से ज्यादा मरीजों ने कोरोना की जंग जीती है। एक तरफ नए संक्रमितों का आंकड़ा स्थिर है, वहीं पिछले 24 घंटे में 75 मौतें दर्ज की गई हैं। इसमें सबसे ज्यादा जबलपुर में 8 मरीजों की मौत हुईं। यह आंकड़ा इंदौर में 7 और भोपाल में 6 रहा, जबकि रतलाम और दतिया में 5-5 मरीज कोरोना की जंग हारे। मध्य प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 6,078 पहुंच गया है।

शपथ दिलाने के बाद गवर्नर ने याद दिलाया ‘राजधर्म’, ममता ने भी दिया जवाब

पॉजिटिविटी रेट घटी

मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों के संक्रमित होने की दर लगातार कम हाेती जा रही है। 4 मई के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में पॉजटिविटी रेट 18.5% रही। पिछले सात दिन के आंकड़े देखें तो पॉजटिविटी रेट में 4.2% की कमी आई है। प्रदेश में एक्टिव केस 89,240 हैं।

ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार संभालेंगी बंगाल की कमान,शपथ समारोह आज

 

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply