लॉकडाउन फेज-3 का 10वां दिन,संक्रमितों की संख्या 4 हजार पार अस्पताल में 2111 एक्टिव मरीज

    Share this News

    प्रदेश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 4097 पर पहुंच चुकी है। इनमें 226 की मौत हो चुकी है। 1935 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। 2111 एक्टिव मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। प्रदेश में बुधवार को 51 नए मरीज मिले। इनमें सबसे ज्यादा 45 भोपाल से हैं। सागर में 3, सतना में 2 और भिंड में भी 1 पॉजिटिव सामने आया। भोपाल में मरीजों का आंकड़ा 864 से बढ़कर 909 हो गया है। अकेले जहांगीराबाद में 221 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

    Capture

    इससे पहले मंगलवार को राज्य में कोरोना के 201 मरीज मिले थे। 6 लोगों की मौत भी हुई। भोपाल में एक मौत और 54 पॉजिटिव मिले। इंदौर में मंगलवार को 91 नए पॉजिटिव सामने आए। यहां अब तक कुल 2107 संक्रमित मरीज हो चुके हैं।

    अगस्त तक हर किसी की बढ़कर आएगी सैलरी, जानें- आज के ऐलान के फायदे
    कोरोना से निटपने के लिए एक लाख बेड की तैयारी
    इधर, प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर जून-जुलाई में कोरोना के पीक पर होने की स्थिति से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इस समय प्रदेश में 35 हजार बेड की व्यवस्था है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए बेड की संख्या बढ़ाकर इसे एक लाख किए जाने की तैयारी है। कोरोना के ताजा हालातों को देखते हुए अनुमान है कि आने वाले एक माह में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ सकती है, ऐसे में पहले से तैयारी जरूरी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों से कहा कि वे इस दिशा में तेजी से काम करें।

    जब एक सीनियर एक्टर की वजह से पूरी रात सो नहीं पाए थे

    यह तस्वीर भोपाल की है। यहां मंगलवार रात 12.15 बजे करीब 50 दिन बाद दिल्ली-बिलासपुर राजधानी एक्सप्रेस हबीबगंज स्टेशन पहुंची। 

    लॉकडाउन फेज-4 की तैयारी शुरू 

    17 मई के बाद शुरू होने वाले लॉकडाउन फेज-4 में प्रदेश के सभी रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में शर्तों के साथ ढील बढ़ाने की तैयारी है। रात के समय पूरे प्रदेश में कर्फ्यू रहेगा। कंटेनमेंट वाले क्षेत्रों में ही पूरी सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन होगा। बाकी जगहों पर कोरोना से संबंधित प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके गतिविधियां बढ़ेंगी। मुख्य सचिव ने कलेक्टरों से भी 13 मई की शाम 4 बजे तक कोविड-19 की रिपोर्ट और ताजा स्थिति की जानकारी मांगी है, जिसके आधार पर गतिविधियां बढ़ाने का सुझाव केंद्र सरकार को 15 मई को भेजा जाएगा। राज्य शासन ने प्रदेश में लॉकडाउन खोलने के संबंध में नागरिकों से सुझाव मांगे हैं। वे mp.mygov.in पोर्टल पर 13 मई की शाम 4 बजे तक सुझाव दे सकते हैं।

    राहुल ने मजदूरों के खाते में साढ़े 7 हजार रु. डालने की मांग की