शहर के युवाओं ने नए अंदाज से किया नववर्ष का स्वागत

Share this News

नववर्ष का स्वागत आम तौर पर लोग मौज-मस्ती के साथ करते हैं। 31 दिसंबर की रात जगह-जगह संगीतमयी पार्टियों का आयोजन किया जाता है। मगर भोपाल में नौजवानों का एक ऐसा समूह है, जिसकी सोच जुदा है। गत करीब तीन वर्षों से रक्तदान एवं अन्य सामाजिक कार्य के साथ युवाओं की यह टोली नव वर्ष का स्वागत करती है।

परोपकार के जज्बे से लबरेज भोपाल के 40 उत्साही युवाओ ने अनोखे अंदाज में नए साल का स्वागत किया। इन्होंने एक जनवरी को ब्लड बैंक में सुबह-सबेरे रक्तदान करने का फैसला लिया। जीवन सार्थक समूह का नेतृत्व करने वाली शैलजा दुबे ने बताया कि रक्तदान शिविर को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं। हम ने 2 दिन पहले ही सभी डोनर्स को रक्तदान सम्बंधित सभी जरूरी बातें समझा दी थी ताकि शिविर के दौरान किसी को कोई असुविधा ना हो।

इस कैम्प में युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया , ब्लड डोनेट करने आये सूरज तुपट ने बताया कि नववर्ष की शुरुआत रक्तदान से ही करनी है यह मैने एक महीने पहले से ही प्लान कर लिया था ।
एक दूसरे डोनर शिवम द्विवेदी का कहना है इस साल मेरा प्रण है कम से कम 2 बार रक्तदान अवश्य करूंगा।
गौरतलब है युवाओं की यह टोली जीवन सार्थक सोशल एंड वेलफेयर सोसायटी नाम का ग्रुप एवं भोपाल शहर का प्रथम पूर्णता निशुल्क ब्लड कॉल सेंटर चलाते हैं यदि किसी को रक्त की आवश्यकता हो या रक्तदान करना चाहता हो तो इन युवाओं से कभी भी 8878629324 पर संपर्क कर रक्त की व्यवस्था की जा सकती है।
शिविर में शैलजा दुबे , शैलेन्द्र दुबे, श्रुति सोनी, वीकास चौरसिया, मनीष , सुनील यादव, दुर्गेश मेवाड़ा आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई।

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।