मसूद के ठिकाने पर सर्जिकल स्ट्राइक!, भारतीय वायु सेना ने सीमा पार घुस की बड़ी कार्यवाही

Share this News

सूत्रों के हवाले से आ रही है कि भारतीय वायुसेनाने एलओसी पार करके जैश के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की है। एयरफोर्स ने बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में जैश के ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए हमला किया है। ये खबर सूत्रों के हवाले से आ रही है। अभी भारतीय वायु सेना ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक एयरफोर्स आज प्रेस कॉंफ्रेंस कर सकती है।

सामाचार एजेंसी ANI के मुताबिक रात साढ़े तीन बजे भारतीय सेना के मिराज 2000 ने कार्रवाई की है। एएनआई ने एयरफोर्स सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सुबह साढ़े तीन बजे मिराज 2000 फाइटर जेट्स ने एलओसी के पार एक बड़े आतंकी अड्डे पर बमबारी की और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया। पाकिस्तानी सेना ने IAF की एयर स्ट्राइक की बात को स्वीकार किया। पाकिस्तानी सेना ने माना है कि हमले की वजह पूरा इलाका तबाह हो गया है।

Maj Gen Asif Ghafoor

@OfficialDGISP

Payload of hastily escaping Indian aircrafts fell in open.

  • भारतीय वायुसेना ने जैश के ठिकाने तबाह किए- सूत्र
  • बालाकोट, मुजफ्फराबाद, चकोटी में बम गिराए- सूत्र
  • भारतीय वायुसेना ने हमले की अभी तक पुष्टि नहीं की
  • भारतीय वायुसेना जल्द कर सकती है प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • एयर स्ट्राइक से 500 मीटर का एरिया तबाह
  • सुबह साढ़े तीन बजे के करीब हुई एयर स्ट्राइक- सूत्र
  • मिराज फाइटर जेट ने आतंकी अड्डों पर हमला किया-सूत्र
  • 12 मिराज 2000 विमानों ने गिराए बम- IAF सूत्र
  • हमले में आतंकी अड्डे पूरी तरह तबाह हुए- IAF सूत्र
  • टेरर कैंप पर 1000 किलो का बम गिराया

इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया है। जब पाकिस्तानी वायुसेना ने इसके खिलाफ कार्रवाई की तब भारतीय एयरक्राफ्ट वापस लौट गया। मंगलवार को पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर भारत पर यह आरोप लगाया है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर भारत पर यह आरोप लगाया है। भारत पर सीमा के उल्लंघन का आरोप लगाने वाले ट्वीट के बाद गफूर ने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा है कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी। उन्होंने आगे लिखा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा ठीक समय पर प्रभावी जवाब दिया गया।

https://youtu.be/k_9EXFJ55cc

उन्होंने जानकारी दी है कि घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, भारतीय वायुसेना की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी और बढ़ी है। इस माहौल में पाकिस्तान लगातार भारत पर युद्ध उन्माद फैलाने का आरोप लगा रहा है।

@विचारोदय

CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।