गंभीर का बड़ा बयान – धोनी और रोहित की वजह से चल रही है कप्तानी

Share this News

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने विराट कोहली की चल रही सफल कप्तानी के पीछे दो दिग्गजों का हाथ बताया है। गौतम गंभीर ने बताया कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा उपकप्तान रोहित शर्मा की वजह से कोहली टीम इंडिया की कप्तानी कर पा रहे हैं।

एएनआई को दिए इंटरव्यू में गंभीर ने कहा, ‘कोहली ने वर्ल्ड कप में बहुत अच्छी कप्तानी की, लेकिन अभी उन्हें एक लंबा रास्ता तय करना है। कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक इतनी अच्छी कप्तानी इसलिए कर पाए हैं क्योंकि लंबे समय से उनकी टीम में रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे खिलाड़ी हैं।

Howdy Modi: जर्मनी के फ्रेंकफर्ट में पीएम मोदी का टेक्निकल हॉल्ट, दो घंटे के बाद होंगे यूएस रवाना..

कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाज हैं और भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। लेकिन IPL में उन्हें कप्तान के तौर पर कोई सफलता नहीं मिली है। धोनी को भारत के महान कप्तानों में से एक माना जाता है जिन्होंने टीम को दो वर्ल्ड कप दिलाए हैं, जबकि रोहित फ्रेंचाइजी कप्तान के रूप में काफी सफल रहे हैं और मुंबई इंडियंस को चार आईपीएल खिताब दिलाच चुके हैं।

गंभीर ने कहा, ‘चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी ने जो हासिल किया वो रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए हासिल किया है. यदि आप आरसीबी के साथ तुलना करते हैं, तो नतीजे सबके सामने हैं।

गंभीर ने कहा कि रोहित बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जो बेंच पर बैठा है और उसे टेस्ट मैचों में भी पारी की शुरुआत करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि केएल राहुल को काफी मौके दिए जा चुके हैं. रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी का मौका देने का समय आ गया है।

गंभीर ने कहा, ‘अगर आप रोहित को टीम में लेते हैं, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना होगा। अगर वह आपकी प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं होते हैं, तो उन्हें 15 या 16 की टीम में लेने का कोई मतलब नहीं है।

https://youtu.be/zMPwftyU7Lc
CBSE 10th क्लास के सैंपल पेपर जारी,ऐसे करें डाउनलोड Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा।