हाथी का पोस्टमार्टम, जमीन में धंस गया हाथी का एक दांत, शव मिलने से मचा हड़कंप – elephant carcass found in ramanujganj forest range of balrampur district

हाथी का पोस्टमार्टम, जमीन में धंस गया हाथी का एक दांत, शव मिलने से मचा हड़कंप – elephant carcass found in ramanujganj forest range of balrampur district

Share this News

[ad_1]

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के अंतर्गत शहर से लगे हुए वन वाटिका में सोमवार को एक हाथी का शव मिलने से हड़कंप मच गया। जिसकी जानकारी के बाद वन विभाग की टीम डॉक्टरों के साथ मौके पर पहुंची और मृत हाथी का पोस्टमार्टम कराकर बिसरा जांच के लिए रायबरेली लैब में भेजा। रिपोर्ट आने के बाद हाथी की मौत का कारण स्पष्ट हो पायेगा।

वन विभाग की टीम रख रही थी मूमेंट पर नजर
मामले की जानकारी देते हुए वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 9 तारीख को वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र से एक नर दंतैल हाथी रामानुज गंज वन परिक्षेत्र क्षेत्र में आया था, जो अलग-अलग क्षेत्रों में विचरण कर किसानों की फसल को नुकसान पहुंचा रहा था और हाथी के मूमेंट पर विभाग के कर्मचारी लगातार नजर बनाए हुए थे। लेकिन सोमवार सुबह रामानुज गंज वन वाटिका में विभाग के कर्मचारियों ने हाथी के पैरों के निशान देखे जिसके बाद निशान के आधार पर जब हाथी की खोजबीन की जा रही थी तभी अचानक हाथी का शव झाड़ी के बीच में मिला। जिससे प्रथम दृष्टया में हाथी की मौत पहाड़ से नीचे उतरते वक्त फिसलने से लग रही थी।

पहाड़ से गिरने के कारण हुई मौत
ऊपर से गिरने के कारण हाथी का एक दांत जमीन में धस गया था जिसके बाद हाथी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, पोस्टमार्टम के लिए पहुंची डॉक्टरों की टीम ने बताया कि हाथी के लंग्स और लिवर में भी इन्फेक्शन पाया गया है जिसके बाद मृत हाथी का ब्लड और बिसरा जांच के लिए रायबरेली लैब में भेजा जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही हाथी की मौत का स्पष्ट कारण का पता लग पायेगा।
Dhanbad Top 3 News: बेजुबान को जमीन से निकाल कराया गया पोस्टमार्ट, वहीं, घूसखोर क्लर्क चढ़ गया एसीबी के हत्थेइस पूरे मामले वेटनरी डॉक्टर डीएन सिंह का कहना है की हाथी का पोस्टमार्टम किया गया है ब्लड सैंपल लिया गया है और रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है। अनुराग श्रीवास्तव सीसीएफ फारेस्ट का कहना है की एक सिंगल मेल हाथी है और यह हाथी वाड्रफनगर की तरफ से आया हुआ था। हाथी के पैरों के निशान पर ट्रैकिंग चल रही थी। हाथी की मौत इस कारण से हुई है रिपोर्ट आने के बाद इसका खुलासा होगा। बलरामपुर जिले के रामानुजगंज वन परिक्षेत्र के अंतर्गत शहर से लगे हुए वन वाटिका में सोमवार को एक हाथी का शव मिलने से हड़कंप मच गया। ऊपर से गिरने के कारण हाथी का एक दांत जमीन में धस गया था जिसके बाद हाथी की मौके पर ही मौत हो गई।

[ad_2]

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..