पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की घोषणा, 19 नवंबर को वोटिंग के बाद देर शाम परिणाम

पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की घोषणा, 19 नवंबर को वोटिंग के बाद देर शाम परिणाम

Share this News

[ad_1]

Patna University student union election: पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की घोषणा कर दी गई। अगले महीने छात्र संघ चुनाव की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। यूनिवर्सिटी के कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय में आधारभूत संरचना के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए है। अभी 1049 करोड़ रुपये की राशि से विश्वविद्यालय में आधारभूत संरचना के विकास का काम चल रहा है।

 

patna university
पटनाः पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की घोषणा कर दी गई है। छात्र संघ चुनाव को लेकर 19 नवंबर को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक वोट डाले जाएंगे और उसी दिन देर शाम तक रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी।
पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. गिरीश शंकर ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव पर निर्णय नहीं लिया जा सका था, लेकिन अब ये चुनाव होगा। उन्होंने कहा क यूनिवर्सिटी का शैक्षणिक सत्र भी समय पर चल रहा है।
Patna Crime : बमबाजी से दहल उठा पटना कॉलेज कैंपस, दो गुटों में हिंसक झड़प, दर्जनों छात्र जख्मी
कुलपति ने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी का अपना गौरवशाली इतिहास रहा है। अभी 1049 करोड़ रुपये की राशि से विश्वविद्यालय में आधारभूत संरचना के विकास का काम चल रहा है। टेंडर भी पास हो गया है और उम्मीद है कि दिसंबर या जनवरी तक काम शुरू हो जाएगा। डॉ0 शंकर ने कहा कि अभी राष्ट्रीय स्तर पर पटना विश्वविद्यालय की रैकिंग पूरे देशभर में 25वें स्थान पर है, इसे और बेहतर करने को लेकर निरंतर प्रयास जारी है।

NIA Raid: पटना में घंटों चली NIA की रेड, जानिए क्या-क्या मिला

कुलपति ने कहा कि कोरोना संक्रमण पर अंकुश को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश का पालन सुनिश्चित कराने के लिए अब तक छात्र संघ का चुनाव नहीं कराया जा सका था,लेकिन अब विश्वविद्यालय प्रशासन चुनाव के लिए तैयार है। 20 और 21 अक्टूबर को सभी स्टूडेंट्स अपने नाम और अन्य त्रुटियों में सुधार करा सकेंगे। 3 से 5 नवंबर तक नामांकन फॉर्म जमा करने के लिए ले सकते है। 7 से 10 नवंबर तक नामांकन पत्र को जमा किया जा सकेगा। 12 नवंबर को शिकायत दर्ज करा सकते है और शिकायत कमेटी इस पर निर्णय लेगी। 14 नवंबर को 3 बजे उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। साथ ही 14 नवंबर की शाम को 6 से 7 बजे तक अंतिम रूप से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। 19 नवंबर को सुबह 8 बजे दोपहर 2 बजे तक वोटिंग है। 19 नवंबर शाम तक रिजल्ट घोषित कर दी जाएगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

[ad_2]

Source link

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..