भोपाल। मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी साध्वी प्रज्ञा को मैदान में उतार सकती है। बुधवार को साध्वी प्रज्ञा भोपाल स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मुलाकात के बाद BJP में शामिल हो गईं। बैठक में भाजपा नेता प्रभात झा और संगठन मंत्री रामलाल भी मौजूद रहे।

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वे भोपाल से चुनाव लड़ेंगी और जीतेंगी भी। उन्होंने कहा कि वे दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

हाल ही में इंडिया टीवी के साथ इस विषय पर बात करने पर साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि संगठन अगर उनको दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने को कहेगा तो वह इसके लिए तैयार हैं। साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि वह दिग्विजय सिंह को अपना दुश्मन मानती हैं और संगठन अगर कहता है तो वह दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

भोपाल लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है और इस सीट पर 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आलोक सांजर को 7.14 लाख से ज्यादा वोट मिले थे, उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के पी सी शर्मा को 3.43 लाख वोट मिले थे। इस बार इस सीट पर कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है और दिग्विजय सिंह के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार के लिए भारतीय जनता पार्टी में अभी विचार हो रहा है।

@vicharodaya

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here