4 ओवर में ही टीम को दिलाई जीत

Advertisement

भारतीय टीम में इन दिनों एक से एक घातक गेंदबाज और विस्फोटक बल्लेबाज हैं. जिस वजह से कई विस्फोटक बल्लेबाज और कई घातक गेंदबाज में टीम इंडिया में मौका नहीं मिलता हैं.

इसी में से एक भारतीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर यूनाइटेड अरब अमीरात में धमाल मचा दिया और अपमे टीम को सिर्फ 4 ओवर में दिलाई जीत।

हम बात कर रहे टीम इंडिया के पूर्व घातक गेंदबाज मुनाफ पटेल के बारे में, जिन्होंने हाल ही में 11 नवंबर 2018 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी परारूप से संन्यास ले लिया. पटेल संन्यास लेने के बाद यूनाइटेड अरब अमीरात में हो रहे T-10 लीग में भाग ले लिया।

यूनाइटेड अरब अमीरात‌ में हो रहे टी-10 लीग में मुनाफ पटेल ने घातक गेंदबाजी कर 2 ओवर में 3 विकेट लिया. इसके घातक गेंदबाजी की वजह से राजपूत ने यह मैच सिर्फ 4 ओवर में जीत लिया।

दरसल: सिन्धिस का इस मैच में पहले बल्लेबाजी कर के राजपूत को 95 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब राजपूत ने सिर्फ 4 ओवर में 96 रन बनाकर मैच जीत लिया।

हालाँकि राजपूत के जीत में मोहम्मद शहजाद ने सिर्फ 16 गेंद में 74 रन बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया.परंतु गेंदबाजी में मुनाफ पटेल ने भी 3 विकेट लेकर राजपूत को जीताने में मुख्य भूमिका निभाया।

बता दें कि मुनाफा पटेल ने भारत के लिए 70 वनडे मैच खेले हैं जिनमे उन्होंने 4.95 की इकॉनमी से 86 विकेट्स लिए हैं। मुनाफ भारत की 2011 वर्ल्ड कप विनर टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

@उन्नति

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply