नई दिल्ली: लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब बीजेपी के सीनियर नेता मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट काट दिया गया है। मुरली मनोहर जोशी फिलहाल कानपुर से सांसद हैं लेकिन इस बार उन्हें कानपुर से टिकट नहीं दिया गया है। मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर के वोटर्स को चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें बीजेपी के संगठन महासचिव रामलाल ने चुनाव न लड़ने का मैसेज दिया है। बता दें कि स्टार प्रचारक की लिस्ट में भी जोशी का नाम नहीं है। इसके अलावा स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आडवाणी का भी नाम गायब है।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों के नाम तय कर दिए हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा समेत 40 नाम शामिल है परंतु संस्थापक सदस्य लाल कृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, मेनका गांधी और वरुण गांधी जैसे नाम न होना चर्चा में बना है।

भाजपा ने सोमवार को चुनाव आयोग को पहले और दूसरे चरण में अपने स्टार प्रचारकों की सूची सौंप दी। लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कलराज मिश्र और डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, थावर चंद्र गहलौत के नाम भी प्रचारकों की सूची में शामिल किए गए हैं।

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply