पुलवामा हमले के बाद दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने दिल्ली से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक सदस्य सज्जाद खान को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले से पहले ही सज्जाद भागकर दिल्ली आ गया था. लेकिन वो हमले के मास्टर माइंड मुदस्सिर के सम्पर्क में था.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक सज्जाद खान जम्मू कश्मीर का ही रहने वाला है. उसे पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हमले की साजिश की पूरी जानकारी थी. सज्जाद लगातार पुलावामा हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर के संपर्क में था. जो हाल ही में एक एनकाउंटर के दौरान मारा गया.

सज्जाद खान के 2 भाई भी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे. जिन्हें सेना ने एनकाउंटर में मार गिराया था. अब सज्जाद की गिरफ्तारी को काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि एजेंसियों को इनपुट मिले थे कि जैश दिल्ली में भी हमला कर सकता है. ऐसे में सज्जाद का पकड़े जाना पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.

सज्जाद ने पूछताछ में खुलासा किया है कि पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हमले का मास्टरमांइड जैश आतंकी मुदस्सिर और पाकिस्तानी आतंकी यासिर एक एप के जरिए फर्जी नम्बरों से बातचीत करते थे.

जानकारी के अनुसार सज्जाद खान को मुदस्सिर ने दिल्ली में एक स्लीपर सेल स्थापित करने का काम सौंपा था. जैश-ए-मोहम्मद के 27 वर्षीय आतंकी सज्जाद खान का पुलावामा की रहने वाला है. गुरुवार की देर रात उसे लालकिला के पास लाजपत राय मार्केट से गिरफ्तार किया गया. वह एनआईए की एफआईआर संख्या आरसी-08/2019/एनआईए/दिल्ली/यू/एस121-ए/120बी और यूएपीए एक्ट में वांछित था.

@vicharodaya

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply