यातायात नियमों को धता बताकर अपनी गाड़ियों की नंबर प्लेट पर अपनी जाति लिखने वालों के खिलाफ अब पुलिस ने सख्ती की तैयारी कर ली है. नोएडा पुलिस ने इसके खिलाफ अभियान भी शुरू कर दिया है. दिल्ली NCR समेत देश के कई हिस्सों में ऐसे लोगों की कमी नहीं है, जो अपनी गाड़ियों पर अपनी जाति को बड़े बड़े अक्षरों में लिखते हैं. इसमें कुछ तो ऐसे हैं जो नंबर प्लेट पर नंबर की जगह अपनी जाति का नाम लिख देते हैं. ऐसे लोगों की अक्ल को ठिकाने लगाने के लिए नोएडा में अभियान शुरू कर दिया है

एडीशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव ने इसी अभियान को लेकर एक ट्वीट किया है. उन्होंने इस पर चुटकी लेते हुए लिखा है, जात पे न पात पे, चालान मिलेगा हाथ पे…. पूरे एनसीआर में आपको ऐसे कई वाहन मिल जाएंगे, जिन पर जाट, पंडित, गुर्जर, जाटव जैसे नाम लिखे हुए मिल जाएंगे.


उनके इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें धन्यवाद तो कहा ही है, साथ में अपने सुझाव भी भेज दिए हैं. ऐसे ही एक यूजर अजय पांडे ने लिखा है, जिन गाड़ियों में नंबर प्लेट पर जाति लिखी थी उन वाहनों का चालान काटा है. अब @Uppolice से निवेदन है कि जिस गाड़ियों के पीछे शीशे पर जाति लिखी होती है उन वाहनों का भी चालान काटा जाए. सेतु बंधु पांडे ने लिखा है, सर आज कल मैं देख रहा हूँ कि बहुत सारे दो पहिया वाहन वाले अपने हेड लाइट के साथ दो दो लाइट अलग लगा रहे हैं जिससे रात्रि में सामने से आने वाले को यह समझ नहीं आता कि दो पहिया वाहन है या चार पहिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here