सपा के खिलाफ उतारा प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने अपने 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र बिंद के खिलाफ ललितेश पति त्रिपाठी को मैदान में उतारा है.


कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में 16 और महाराष्ट्र में पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है.कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट से ओमवती देवी जथाव, मुरादाबाद से राजबब्बर, खेड़ी से ज़फर अली नकवी, सुल्तानपुर से संजय सिंह, सीतापुर से कैसर जहान, मिस्रिख से मंजरी राही, मोहनलालगंज से रामशंकर भार्गव, प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह, कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल, फतेहपुर से राकेश सचन, बहराइच से सावित्री फुले, लालगंज से पंकज मोहन सोनकर, मिर्जापुर से ललितेश पति त्रिपाठी और रॉबर्ट्सगंज से भगवती प्रसाद चौधरी को मैदान में उतारा है.वहीं कांग्रेस ने महाराष्ट्र के नागपुर से नाना पटोले, गडचिरोली चिमूर से रामदेव दल्लूजी उसेंडी, मुम्बई नार्थ से प्रिया दत्त, मुंबई साउथ से मिलिंद मुरली देवड़ा और सोलापुर से सुशील कुमार शिंदे को उम्मीदवार बनाया है.

इससे पहले कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. जिसमें उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की चार लोकसभा सीटों के लिए नाम तय कर दिए थे. इस लिस्ट से साफ हो गया था कि राहुल गांधी अमेठी औऱ सोनिया गांधी रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी. इस लिस्ट में राहुल गांधी औऱ सोनिया गांधी के नाम का भी ऐलान किया गया था.

@vicharodaya

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here