ओडिशा में शाहरुख के चेहरे पर स्याही फेंकने की धमकी, बढ़ाई जाएगी किंग खान की सुरक्षा

Share this News

पुलिस ने शनिवार को कहा कि कलिंग सेना की धमकी के बाद ओडिशा में शाहरुख खान के दौरे के मद्देनजर पर्याप्त सुरक्षा बढ़ाई जाएगी. कलिंग सेना ने शाहरुख के चेहरे पर स्याही फेंकने की धमकी दी है. ओडिशा के एक संगठन कलिंग सेना ने 17 वर्ष पहले रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘अशोका’ में इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में अभिनेता के चेहरे पर स्याही फेंकने की धमकी दी है.

इसके साथ ही संगठन ने कलिंगा स्टेडियम में 27 नवंबर को पुरुष हॉकी विश्व कप के उद्घाटन के मौके पर उनके यहां आने पर काले झंडे दिखाने की धमकी दी है. भुवनेश्वर के डीसीपी अनूप साहू ने कहा कि हॉकी विश्व कप के दौरान हम शाहरुख खान के दौरे के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करेंगे. हालांकि अभिनेता के कार्यक्रम के बारे में अभी पुष्टि होना बाकी है.

संगठन के प्रमुख हेमंत रथ ने शाहरुख से ‘अशोका’ में ओडिशा के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगने की मांग की है. संगठन ने आरोप लगाया है कि कलिंग को गलत तरीके से दिखाकर फिल्म ने राज्य की संस्कृति और यहां के लोगों का अपमान किया है.

शाहरुख की आने वाली फिल्म जीरो को लेकर भी विवाद हो गया था. हालांकि बाद में जीरो फिल्म के निर्माताओं की ओर से दिए गए स्पष्टीकरण के बाद मामला शांत हुआ. विवाद ट्रेलर में एक दृश्य के कारण शुरू हुआ, जिसमें लगता है कि शाहरुख ने सिखों के धार्मिक प्रतीक कटका कृपाण अंडरवियर के नीचे पहन रखा है. दिल्ली के विधायक सिरसा ने मांग की कि इस दृश्य को तत्काल हटाया जाए.

फिल्म की पीआर टीम ने उन्हें लिखे पत्र में कहा कि फिल्म में कृपाण कहीं नहीं दिखाया गया है. पीआर टीम ने कहा कि चित्र में दिखाई देने वाली वस्तु एक कटार है और खालसा पंथ अपनाने वालों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कृपाण से उसका कोई लेना-देना नहीं है. जीरो फिल्म की टीम स्पष्ट करती है कि वे इस बारे में बिल्कुल सजग हैं कि सिख समुदाय की भावनाओं को कहीं से ठेस न पहुंचे. शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ की भूमिकाओं से सजी यह फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है.

@उन्नति

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: आशा कार्यकर्ता से 7000 की रिश्वत लेते हुए बीसीएम गिरफ्तार Vaidik Watch: उज्जैन में लगेगी भारत की पहली वैदिक घड़ी, यहां होगी स्थापित मशहूर रेडियो अनाउंसर अमीन सयानी का आज वास्तव में निधन हो गया है। आज 91 वर्षीय अमीन सयानी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि अनेक पुत्र राजिल सयानी ने की है। अब बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन वर्ष में दो बार किया जाएगा। इंदौर में युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय को घेरा..